उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के खिलाड़ियों को मिली बॉक्सिंग हॉल की सौगात

By

Published : Nov 13, 2020, 12:05 PM IST

लखनऊ स्थित चौक स्टेडियम में नवनिर्मित बॉक्सिंग हॉल बनकर तैयार हो गया है. करीब 12 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार इस बॉक्सिंग हॉल को खेल विभाग ने कार्यदायी संस्था से हैंडओवर ले लिया है.

लखनऊ को बॉक्सिंग हाल की सौगात
लखनऊ को बॉक्सिंग हाल की सौगात

लखनऊः पुराने लखनऊ की तंग गलियों से निकलने वाले होनहार खिलाड़ियों के हुनर को नई दिशा और उड़ान देने के लिए चौक स्टेडियम में बॉक्सिंग हॉल बनकर तैयार हो गया है. 12 करोड़ रुपये की लागत से तैयार इस बॉक्सिंग हाल को कार्यदायी संस्था से खेल विभाग ने हैंडओवर ले लिया है, लेकिन अभी इस बॉक्सिंग हाल को खिलाड़ियों का इंतजार है.

खिलाड़ियों को हुनर निखारने का मौका

नवाबों का शहर लखनऊ अदब और इमारतों की वजह से आजतक पहचाना जाता रहा है, लेकिन अब पुराने लखनऊ से खेलकूद में नाम रोशन करने की चाहत रखने वाले खिलाड़ी भी निकल सकेंगे. इनडोर खेलों में करियर बनाने की चाहत रखने वाले खिलाड़ियों को खेल मंत्रालय ने बड़ी सौगात दी है. 12 करोड़ की लागत से बने बॉक्सिंग हॉल को अब नए युवा होनहार खिलाड़ियों की तलाश है. हालांकि हॉल के पहले फ्लोर पर बने हैंडबॉल कोर्ट की छत और दूसरे काम तय लागत में अभी पूरे नहीं हो सके हैं, जिसको लेकर खेल विभाग ने 3 करोड़ रुपये की मदद मांगी है. इसपर जल्द ही मंजूरी मिलने की उम्मीद है.

बॉक्सिंग के अलावा इन खेलों में मिलेगी सुविधा

चौक स्टेडिम में बॉक्सिंग हॉल के अलावा कबड्डी, ताइक्वांडो, जुडो और कराटे जैसे दूसरे खेल भी अब आसानी से आयोजित कराए जा सकेंगे. खास बात यह है कि इस पूरे हॉल में 5 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है. इन सुविधाओं के चलते इनडोर गेम्स की राज्य स्तर प्रतियोगिता भी आसानी से करायी जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details