उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lucknow team in IPL:आईपीएल में लखनऊ टीम को विजेता बनाने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार, कोच गौतम गंभीर सहित टीम जल्द आएगी

By

Published : Feb 28, 2023, 11:05 PM IST

इस साल आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए लखनऊ जाइंट्स टीम के लिए ब्लू प्रिंट तैयार हो चुका है. कोच गौतम गंभीर के निर्देश पर दिल्ली में कैंप लगाया गया है. इसके बाद टीम कोच के साथ लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई स्टेडियम पहुंचेगी. 1 अप्रैल को पहला मैच दिल्ली कैपिटल से होगा.

Lucknow team in IPL
Lucknow team in IPL

लखनऊ:पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन करने के बाद लखनऊ की आईपीएल टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ब्लू प्रिंट तैयार कराया है. जिसमें कोच गौतम गंभीर के दिशा निर्देश पर एक प्रैक्टिस कैंप दिल्ली में लगाया जा चुका है. इसके अगले चरण में टीम लखनऊ आएगी. माना जा रहा है कि 20 मार्च के बाद लखनऊ जाइंट्स की टीम अटल बिहारी बाजपेई स्टेडियम पहुंचेगी. एक अप्रैल को टीम अपना पहला मुकाबला लखनऊ में खेलेगी.

प्रैक्टिस करते खिलाड़ी
आईपीएल सीजन शुरू होने से पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर आयोजित लखनऊ सुपरजाइंट्स के प्रशिक्षण कैंप का रविवार को समापन हो गया. इस दौरान नेट पर खिलाड़ियों ने जमकर मेहनत की और बैटिंग व बालिंग के साथ ही फिटनेस के गुर भी सीखे. इस दौरान टीम के सहायक कोच विजय दहिया और मेंटर गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों की क्षमता का आंकलन किया. साथ ही उन्हें तकनीक रूप से मजबूत बनाने के गुर सिखाए. यही नहीं आईपीएल सीजन के लिए रणनीति भी तैयार की गई.
प्रैक्टिस कैंप में गौतम गंभीर


कैंप का आयोजन बीती 23 फरवरी से फिरोजशाह कोटला मैदान पर आयोजित हो रहा था. इस दौरान टीम के खिलाड़ियों को एक दूसरे के साथ मिलने और खेलने का अवसर मिला. सहायक कोच व टीम मेंटर ने खिलाड़ियों की फिटनेस को भी परखा और जमकर अभ्यास कराया. दूसरे व तीसरे दिन खिला़ड़ियों ने आपस में गेंदबाजी व बल्लेबाजी करके तकनीक रूप से टीम को मजबूत बनाने की कोशिश की.

प्रैक्टिस कैंप में कोच गौतम गंभीर


सहायक कोच विजय दहिया ने बताया कि जिस मंशा के साथ यह कैंप आयोजित किया गया था, वह पूरी हुई है. हम आईपीएल शुरू होने से पहले यह देखना चाहते थे कि खिलाड़ी वर्तमान में किस स्तर पर हैं. खिलाड़ी फिजिकली और मेंटली किस स्थिति में हैं. बहुत अच्छी तरह से यह कैंप आयोजित हुआ है. मेंटर गौतम गंभीर ने भी खिलाड़ियों को काफी तकनीक बातें बताई हैं. एक तरह से आईपीएल सीजन के लिए ब्लूप्रिंट भी तैयार किया गया है.

प्रैक्टिस कैंप में कोच गौतम गंभीर
लखनऊ जाइट्स की आईपीएल टीम 20 मार्च के बाद लखनऊ आ जाएगी. यहां पर टीम इकाना स्टेडियम में अभ्यास करेगी. जिसके जरिए व 1 अप्रैल को होने वाले मैच के लिए पूरी तरह से तैयार होगी. लखनऊ में आईपीएल के साथ मुकाबले खेले जाएंगे.लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होंगे आईपीएल के 7 मैच:बीसीसीआई ने आईपीएल का शेड्यूल जारी कर दिया है. जिसमें लखनऊ सुपरजाइंट्स का होम ग्राउंड लखनऊ का इकाना क्रिकेट स्टेडियम रहेगा

1 अप्रैल को पहला मैच दिल्ली कैपिटल से होगा

7 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा

15 अप्रैल को पंजाब किंग से होगा

22 अप्रैल को गुजरात टाइटन से होगा

1 मई को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु से होगा

4 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा

16 मई को मुंबई इंडियंस से होगा

यह भी पढे़ं:

ABOUT THE AUTHOR

...view details