उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेडक्रास सोसायटी की मदद से लोहिया में बनेगा ब्लड बैंक

रेडक्रास सोसायटी की समीक्षा बैठक में डीएम ने सुझाव दिया कि सोसायटी सदस्यता अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनाया जाए. डीएम ने कहा कि यह भी देखा जाए कि शासन या निदेशालय स्तर से इसके लिए क्या आदेश हैं.

By

Published : Feb 25, 2021, 10:11 AM IST

बैठक.
बैठक.

लखनऊ:रेडक्रास सोसायटी की समीक्षा बैठक में डीएम ने सुझाव दिया कि सोसायटी सदस्यता अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनाया जाए. बालगृहों, विद्यालयों एवं महाविद्यालयों व विश्वविद्यालय में अध्ययनरत छात्रों को चिकित्सीय सुविधाओं और प्रणालियों से शिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित कराए जाएं.

जिला इकाई के कोष में जमा कराएं धनराशि
जिला विद्यालय निरीक्षक से अपेक्षा की गई है कि वह विद्यालयों में प्राप्त होने वाले रेडक्रास शुल्क की धनराशि प्राप्त कर जिला इकाई के कोष में जमा कराएं. डीएम ने कहा कि यह भी देखा जाए कि शासन या निदेशालय स्तर से इसके लिए क्या आदेश हैं.

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि ब्लड बैंक की स्थापना लोहिया चिकित्सा संस्थान में की जाए. इसके लिए समिति सभी पहलुओं पर निदेशक लोहिया संस्थान से विचार-विमर्श कर अपना प्रस्ताव शीघ्र ही प्रस्तुत करे. डीएम ने यह भी निर्देशित किया कि संस्था का एक वेब पोर्टल तैयार किया जाए. इसके लिए एक गूगल स्प्रेड शीट तैयार की जाए. वहीं, इंडियन रेडक्रास सोसायटी में शामिल होने वाले सदस्यों का डाटा इसी शीट पर अपडेट किया जाए.

इसे भी पढ़ें-हाई प्रोफाइल सोसायटी में चले लाठी-डंडे, मची चीख पुकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details