उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ पुलिस पर लगा जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस पर अवैध रूप से जमीन कब्जा करने का आरोप लगा है. दरअसल, पुलिस की ओर से एक प्लॉट पर भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन किया जा रहा था. तभी सेना से रिटायर्ड कर्नल मौके पर पहुंचे और उस जमीन पर खुद का दावा किया.

By

Published : Oct 25, 2020, 8:29 AM IST

जमीन कब्जाने का आरोप.
जमीन कब्जाने का आरोप.

लखनऊ:आशियाना पुलिस पर अवैध कब्जे का आरोप लगा है. पुलिस आवास के लिए शनिवार को एसीपी डॉ. बीनू सिंह ने थाना परिसर के बगल में पड़े खाली प्लॉट पर भूमि पूजन कर रहे थे. तभी सेना से रिटायर्ड कर्नल रजा प्लॉट पर पहुंचकर एसीपी कैंट डॉ. बीनू सिंह को प्लॉट की रजिस्ट्री दिखाने लगे और पूजन को रोकने का आग्रह करने लगे. पुलिस ने पूजा जारी रखी और भवन कार्य के लिए अपने हाथों से ही नीव की शुरुआत ईंट बिछाकर की.

आशियाना थाना से सटे खाली प्लॉट पर शनिवार सुबह पुलिस निर्माण विभाग द्वारा महिला पुलिसकर्मियों के लिए आवास के लिए किए जा रहे भूमि पूजन पर ग्रहण लग गया. भूमि पूजन के दौरान ही सेना से सेवानिवृत्त कर्नल ने खाली प्लॉट को अपना बताते हुए जमकर हंगामा किया. उन्होंने पुलिस पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है.

बता दें कि पुलिस निर्माण विभाग द्वारा आशियाना थाना से सटे खाली प्लॉट पर महिला पुलिसकर्मी आवास बनने का प्रस्ताव पारित है, जिस पर लगभग चार मंजिला 4800 आवास बनने हैं. इस प्रस्ताव के निर्माण कार्य के लिए शनिवार सुबह कैंट एसीपी डॉ. बीनू सिंह ने भूमि पूजन शुरू किया. इसी दौरान सेक्टर M के मकान संख्या 338 में रहने वाले सेना से रिटायर्ड कर्नल रजा मौके पर पहुंच गए. उन्होंने भूमि पूजन वाली जगह को अपनी भूमि बताकर पुलिस पर अवैध कब्जे का आरोप लगाना शुरू कर दिया.

कर्नल के मुताबिक उन्होंने 4290 स्क्वायर मीटर का खाली प्लॉट एलडीए द्वारा 2018 में उनकी पत्नी ऊषा और बच्चों के नाम से रजिस्ट्री कराया है. उन्होंने कहा कि उनके पास इसके दस्तावेज भी उपलब्ध हैं, इसके बावजूद पुलिस उनके प्लॉट पर अवैध कब्जा कर रही है. वहीं आशियाना थाना प्रभारी केशव तिवारी के मुताबिक प्लॉट को पुलिस निर्माण विभाग ने महिला पुलिसकर्मियों के आवास के लिए आबंटित किया है. प्लाट पर अभी केवल भूमि पूजन हुआ है, कोई निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details