उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीकेटी बार एसोसिएशन ने तहसील परिसर से निकाला शांति मार्च, लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

भ्रष्टाचार व अन्य समस्याओं को लेकर बख्शी का तालाब बार एसोसिएशन ने बीकेटी तहसील परिसर गेट के बाहर मंगलवार को सैकड़ों वकीलों के साथ शांति मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया. इसके बाद उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. मांगें पूरी न होने पर बीकेटी बार एसोसिएशन के महामंत्री शैलेंद्र पांडे ने अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी है.

By

Published : Nov 30, 2022, 11:28 AM IST

c
c

लखनऊ :भ्रष्टाचार व अन्य समस्याओं को लेकर बख्शी का तालाब बार एसोसिएशन ने बीकेटी तहसील परिसर गेट के बाहर मंगलवार को सैकड़ों वकीलों के साथ शांति मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया. इसके बाद उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. मांगें पूरी न होने पर बीकेटी बार एसोसिएशन के महामंत्री शैलेंद्र कुमार सिंह ने अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी है.


बीकेटी बार एसोसिएशन के महामंत्री शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दो माह पहले जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी, मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया था कि प्राइवेट कर्मचारी तहसील परिसर में अत्यधिक मौजूद हैं. जिसके जरिए तहसील परिसर में भ्रष्टाचार फैला हुआ है. यहां मौजूद सरकारी कर्मचारी प्राइवेट कर्मचारियों के माध्यम से वसूली का कार्य कर रहे हैं. धारा 34 व 24 की पत्रावलियां पिछले काफी समय से लंबित हैं. इसके अलावा ऐसी कई समस्याएं हैं जिनको लेकर सभी वकीलों में काफी आक्रोश है. शिकायत करने के बाद भी जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी द्वारा कोई भी संज्ञान नहीं लिया गया.

जानकारी देते बीकेटी बार एसोसिएशन के महामंत्री शैलेंद्र कुमार सिंह.
उन्होंने बताया कि नायब तहसीलदार के दो पद रिक्त हैं. एक न्यायिक तहसीलदार की कोर्ट है, तीनों कोर्ट रिक्त है. कोर्ट में कोई भी नहीं सिर्फ तहसीलदार हैं. महामंत्री का आरोप था कि जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारी द्वारा किसी भी बात का संज्ञान नहीं लिया जा रही है. इन्ही सब मांगों को लेकर आज फिर से उप जिलाधिकारी शिप्रा पाल को ज्ञापन सौंपा गया है. महामंत्री शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि दो दिन का समय उप जिलाधिकारी को दिया है. एसडीएम ने आश्वासन है कि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा .वही महामंत्री ने कहा कि अगर हम लोगों की मांगें पूरी नहीं होती है तो लखनऊ के सभी वकील एकजुट होकर अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे.यह भी पढ़ें : लखनऊ व कानपुर से हटाए गए दो आईपीएस अधिकारीयों को मिली तैनाती

ABOUT THE AUTHOR

...view details