उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का किया स्वागत

By

Published : Jan 4, 2023, 6:54 PM IST

Updated : Jan 4, 2023, 8:33 PM IST

ो

18:51 January 04

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत किया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला है. भूपेंद्र सिंह चौधरी ने बुधवार की शाम आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि समाजवादी पार्टी को अब इस बात का जवाब देना चाहिए कि बिहार में बिना आरक्षण के हुए निकाय चुनाव को लेकर उन्होंने अब तक विरोध क्यों नहीं किया. सपा को उन्होंने पिछड़ा विरोधी और केवल परिवार और एक खास समुदाय का हितैषी बताया.



चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय के संबंध में जो आदेश उच्चतम न्यायालय ने दिए हैं, भारतीय जनता पार्टी उसका स्वागत करती है. उच्चतम न्यायालय के द्वारा दी गई समय सीमा के अंतर्गत आरक्षण लागू करके सभी वर्गों के आरक्षण, सभी हितों की रक्षा के लिए हम काम करेंगे. समाजवादी पार्टी ने समाज के पिछड़े वर्गों के सहयोग से सत्ता को कई बार प्राप्त किया, मगर एक विशेष समुदाय और अपने परिवार तक अभी तक सीमित रही.

चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने एक षड्यंत्र करके नगर निकायों में पिछड़े वर्गों के आरक्षण को समाप्त करने का षड्यंत्र किया और उन्हीं के कार्यकर्ताओं ने हाईकोर्ट औऱ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर करके नगर निकाय आरक्षण को समाप्त करने का षड्यंत्र रचा. समाजवादी पार्टी के पिछड़े वर्ग के हितों को उनके आरक्षण को बाधित करने का हिसाब मांगना चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति सबका साथ सबका विकास नीति है, जबकि अखिलेश यादव की नीति अपने परिवार अपने घरों तक सीमित है. उन्होंने कहा कि आपके माध्यम से समाजवादी पार्टी से कहना चाहता हूं कि बिहार में बिना आरक्षण हुए चुनाव का उन्होंने विरोध क्यों नहीं किया. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां एक होकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ चुकी हैं. इन सबका अलग-अलग होना मात्र एक नूरा कुश्ती होती है. जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी तैयार है. भारत को तोड़ने वाले आज भारत जोड़ने की बात कह रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी तैयार है.

यह भी पढ़ें : अखिलेश ने कहा, कड़ाके की ठंड से जनजीवन बेहाल, भाजपा सरकार ने लोगों को अपने हाल पर छोड़ा

Last Updated : Jan 4, 2023, 8:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details