उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 3, 2021, 10:13 PM IST

ETV Bharat / state

अखिलेश के बुंदेलखंड दौरे पर स्वतंत्र देव सिंह का निशाना, कहा उनका वक्त याद दिलाएंगे तो हो जाएंगे शर्मसार

लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (State President Swatantra Dev Singh) ने सपा मुखिया अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (State President Swatantra Dev Singh) ने शुक्रवार को अपने एक बयान में कहा कि बुंदेलखंड में समाजवादी पार्टी सरकार के कारनामे याद दिलाएंगे तो सपा मुखिया अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) पानी-पानी हो जाएंगे.

कैसे पिछली सरकार ने बुंदेलखंडवासियों के हक पर डाका डाला, कैसे बुंदेलखंड को बिजली, पानी और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए तरसाया गया था? किस प्रकार बुंदेलखंड के हिस्से की खनिज संपदा लूटकर समाजवादी नेताओं ने कुनबे और अपनी जेबें भरीं. 2017 के पहले के बुंदेलखंड की स्थिति को लोग भूले नहीं हैं.

जन कल्याणकारी और गरीब कल्याण की दिशा में किए गए कार्यों की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) को जनता जनार्दन का आशीर्वाद हासिल है. 2014, 2017, 2019 की तरह एक बार फिर 2022 में जनता का आशीर्वाद इस जोड़ी को जरूर मिलेगा.

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यह किसी से छिपा नहीं है कि पिछली सरकार ने संसाधनों की खुली लूट अपने कुनबे के लिए की थी. सपा सरकार में खनन घोटाले इसकी बानगी भर हैं. योगी की सरकार बनी तो आज घोटालेबाज जेल में सजा काट रहे हैं.

कहा कि बुंदेलखंड के लोग वह दिन नहीं भूले हैं जब पिछली सरकार ने उन्हें पीने के पानी के लिए तरसा दिया था. मोदी ने लोगों की मदद के लिए पानी वाली ट्रेन भेजी थी. तब भी अपरिपक्वता का परिचय देते हुए लोगों को यूं ही छोड़ दिया.

2017 के बाद से बुंदेलखंड को 22 घंटे बिजली मिल रही है. सिंचाई के लिए भरपूर पानी की उपलब्धता के लिए बरसों से लंबित सिंचाई परियोजनाएं भी भाजपा ने पूरी की हैं. अब हम हर घर में पीने के पानी की भी व्यवस्था कर रहे हैं. बुंदेलखंड एक्सप्रे-वे (Bundelkhand Expressway) भी लगभग बनकर तैयार है.

डिफेंस कॉरिडोर की भी सौगात मोदी जी ने बुंदेलखंड को दी है. यह क्षेत्र अब प्रदेश को सौर ऊर्जा से बनी बिजली की सप्लाई भी कर रहा है. मोदी व योगी सरकार ने रोजगार के अनगिनत अवसर दिए हैं. इस कारण बुंदेलखंड पिछड़ेपन के दाग को धुलकर आगे बढ़ रहा है. इससे सपा मुखिया को तकलीफ हो रही है.

इसे भी पढ़ेःबीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि योगी सरकार में गुंडों से मिली है मुक्ति

कहा कि जनता जनार्दन को समाजवादी सरकार का गुंडाराज भी याद है. खनन के नाम पर वसूली के गंदे खेल और कानून व्यवस्था से खुलेआम खिलवाड़ को उसने देखा है. बहन-बेटियों पर अत्याचार करने वाले मंत्री पद पाकर न्याय व्यवस्था को कैसे चिढ़ाते थे. यह भी जनता ने देखा है.

जनता उनके कारनामों से भली भांति परिचित है. कहा सपा के शासनकाल में गुंडों का राज था. आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है.

जनता के हक पर सपा सरकार ने कैसे डाका डाला, यह किसी से छिपा नहीं है. महिला, विधवा, वृद्ध, दिव्यांग पेंशन योजनाओं में गड़बड़ियां की गईं. कागजों में ही पेंशन दी जाती थी. मृत लोगों को भी पेंशन देने का रिकॉर्ड सपा सरकार के पास ही है.

आज योगी सरकार 88 लाख लोगों को सीधे उनके खाते में विभिन्न योजनाओं के तहत पेंशन दे रही है. यह समाजवादी सरकार के आंकड़ों के मुकाबले दो गुने से ज्यादा तो है ही, साथ ही यह प्रक्रिया पारदर्शी भी है.

कहा कि हर जरूरतमंद को पेंशन मिल रही है. यह भाजपा के सबका साथ और सबका विकास की नीति के कारण ही संभव हुआ है. दावा किया कि अब जनता अखिलेश के झूठे, लुभावने वादों में नहीं फंसने वाली है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details