उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी का 'मास्टरस्ट्रोक' है छोटे दुकानदारों के लिए पेंशन का वादा करना

By

Published : Apr 8, 2019, 9:14 PM IST

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. वहीं पार्टी ने इसे संकल्प पत्र का नाम दिया है. संकल्प पत्र में बीजेपी ने छोटे दुकानदारों को पेंशन दिए जाने का वादा किया है जो उसका एक मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है.

बीजेपी का 'मास्टरस्ट्रोक' है छोटे दुकानदारों के लिए पेंशन का वादा करना

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में तमाम ऐसे वादे किए हैं, जिन्हें बड़ा मास्टरस्ट्रोक भी माना जा रहा है. बीजेपी अपने इन संकल्पों के माध्यम से जनता को कितना अपनी ओर आकर्षित कर पाएगी यह तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा. लेकिन बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में छोटे दुकानदारों को पेंशन दिए जाने का बड़ा वादा करते हुए मास्टरस्ट्रोक खेलने की कोशिश की है.

साल 2014 के घोषणापत्र में भारतीय जनता पार्टी ने भ्रष्टाचार, आतंकवाद के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा, राष्ट्रवाद, राम मंदिर, बेरोजगारी युवाओं को नौकरी, किसानों का कल्याण सहित तमाम ऐसी बातों को अपने घोषणापत्र में शामिल किया था. वहीं इस बार के संकल्प पत्र में भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दौरान जो काम हुआ और उससे लोग प्रभावित हुए उन्हें भी संतुष्ट करने के लिए पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में भरपूर कोशिश की है.

संवाददाता ने दी बीजेपी के संकल्प पत्र की जानकारी


भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकार ने जीएसटी और नोटबंदी जैसे बड़े फैसले किए थे, जिससे काफी संख्या में देशभर के लोग और व्यापारी वर्ग प्रभावित हुआ. अब इन वर्गों को संतुष्ट करने के उद्देश्य से नरेंद्र मोदी ने घोषणा पत्र में तमाम महत्वपूर्ण बिंदु शामिल किए हैं. इनमें मुख्य रूप से देश के छोटे दुकानदारों को पेंशन दिए जाने का बड़ा वादा करते हुए बीजेपी ने मास्टरस्ट्रोक खेलने की कोशिश की है.


पिछली बार भारतीय जनता पार्टी ने गंगा को साफ-सुथरा बनाने की बात कही थी. लेकिन सरकार इस पर कोई बड़ा काम नहीं कर पाई और भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए अपने संकल्पपत्र में वादा किया है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन श्रीवास्तव ने ईटीवी से बात करते हुए कहा कि जीएसटी और नोटबंदी के कारण काफी संख्या में लोग प्रभावित हुए थे. ऐसे में उन लोगों को भी राहत देने के उद्देश्य से हमने छोटे दुकानदारों को पेंशन देने की बात कही है. इसके अलावा राष्ट्रीय व्यापारी आयोग किसानों को ब्याज मुक्त ऋण देने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details