उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 7, 2021, 7:15 PM IST

ETV Bharat / state

जब बीजेपी ने कार्टून जारी कर टिकैत, अखिलेश और राहुल पर साधा निशाना, तब शुरू हो गया पक्ष-विपक्ष का वार गेम

मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत के बाद एक बार फिर से बीजेपी ने आंदोलन के सर्वेसर्वा राकेश टिकैत को निशाने पर लिया है. एक बार फिर से बीजेपी ने कार्टून जारी कर टिकैत के इस आंदोलन के पीछे कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और जेहादी ताकतों का हाथ होने पर कटाक्ष किया है.

BJP का 'कार्टून वार'
BJP का 'कार्टून वार'

लखनऊः बीजेपी ने किसान राकेश टिकैत, अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर कार्टून के जरिए तंज कसा है. बीजेपी के जारी कार्टून में दिखाया गया है कि इस आंदोलन के पीछे कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और जेहादी ताकतों का हाथ है. सोशल मीडिया पर इस कार्टून के जारी होते ही कांग्रेस ने तीखा पलटवार करते हुए कहा कि योगी सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है. जिसके बाद वे अब विपक्ष की आवाज को दबाने में लगे हैं. हालांकि आंदोलन इस तरह कार्टून से नहीं दबाया जा सकता है.

यूपी बीजेपी आईटी सेल की ओर से जारी कार्टून में राकेश टिकैत को हाथ में लट्ठ लिए लखनऊ की ओर आते दिखाया गया है. जिसमें उनके पीछे राहुल गांधी और अखिलेश यादव एक अन्य शख्स के साथ धक्का देते हुए दिखाए गए हैं. जबकि लखनऊ के बोर्ड के पास योगी आदित्यनाथ खड़े हुए है. जिसमें दिखाया गया है कि वे सख्ती से टिकैत को रोक रहे हैं.

पक्ष- विपक्ष के शब्दबाण

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने स्पष्ट किया है कि आज विपक्ष में इतनी ताकत नहीं है कि वे किसी आंदोलन के जरिये जनता का सामना कर सके. इसलिए येन केन प्रकारेण अन्य लोगों का समर्थन करके सरकार को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं. किसान आंदोलन के नाम जो कुछ भी चल रहा है. प्रदेश की जनता ने उसको नकार दिया है. बस विपक्ष और कुछ लोग इस आंदोलन के जरिये अपने राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं. इसी मुद्दे पर ये कार्टून समर्पित है.

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अशोक सिंह ने इस बारे में कहा है कि गाजीपुर से गाजियबाद तक योगी सरकार में अराजकता का नंगा नाच हो रहा है. हर ओर लोग परेशान हैं. भाजपा के पास कोई भी मुद्दा नहीं है. इसलिए किसान आंदोलन और बेरोजगारों के आंदोलनों को समस्या न मान कर राजनैतिक बना कर दुष्प्रचार में लगी हुई है.

इसे भी पढ़ें- UP विधानसभा चुनाव 2022ः गोरखपुर सदर विधानसभा की डेमोग्राफिक रिपोर्ट

भाजपा आईटी सेल सप्ताह में एक से दो बार कार्टून जारी कर के विपक्षी नेताओं को निशाने पर लेती है. पिछले दिनों एक कार्टून काफी चर्चा में रहा, जिसमें माफिया और विधायक मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्लाह अंसारी के सपा में शामिल होने पर कटाक्ष किया गया था. कार्टून में अंसारी को पंचर की दुकान चलाने वाला दिखाया गया था. जहां अखिलेश यादव अपनी टूटी साइकिल की मरम्मत करवा रहे थे. ऐसे ही एक कार्टून में योगी की गोद में कान्हा बना बच्चा था और अखिलेश की गोद में सिबगतुल्लाह अंसारी थे.

इसे भी पढ़ें- अब स्मारक और पार्क नहीं प्रदेश को बदलने का काम करेंगे: मायावती

ABOUT THE AUTHOR

...view details