उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP Assembly Election 2022 : सोशल मीडिया पर मोर्चा संभालेंगे भाजपा के 50 हजार कार्यकर्ता

आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा सोशल मीडिया पर भी मोर्चा संभालने की तैयारी में जुट गई है. सोशल मीडिया के लिए 50 हजार कार्यकर्ताओं की फौज तैयार की जा रही है. ये कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर पार्टी की नीतियां, उपलब्धियां और प्रचार की जिम्मेदारी संभालेंगे. इनका प्रशिक्षण शुरू हो चुका है.

सोशल मीडिया पर भाजपा संभालेगी मोर्चा.
सोशल मीडिया पर भाजपा संभालेगी मोर्चा.

By

Published : Oct 18, 2021, 4:01 PM IST

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी विधानसभा चुनाव (up assembly election 2022) के लिए सोशल मीडिया (social media) पर भी बड़ा मोर्चा खोलने की तैयारी कर रही है. इसके लिए पार्टी 50 हजार कार्यकर्ताओं की फौज तैयार कर रही है. इसके लिए बकायदा तीन-तीन जिलों के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इन्हें सोशल मीडिया पर भाजपा के प्रचार और दुष्प्रचार को रोकने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. पार्टी को उम्मीद है कि इससे पार्टी को आगामी चुनाव में बड़ा फायदा मिल सकता है. बुंदेलखंड और अवध में कई वर्कशॉप हो चुकीं हैं.


विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया का अहम योगदान इस बार भी होगा. इसे भाजपा अच्छी तरह समझ चुकी है. इस वजह से ही पार्टी निजी एजेंसियों के जरिए सोशल मीडिया मैनेजमेंट को बढ़ावा दे रही है. इसके अलावा अब पार्टी खुद भी कार्यकर्ताओं को इस मोर्चे पर लगाने जा रही है. भाजपा के सोशल मीडिया प्रकोष्ठ को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वे चुनिंदा कार्यकर्ताओ की विशेष आईटी ट्रेनिंग कराकर उन्हें तैयार करें.

जानकारी देते भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय.


भाजपा कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया वर्कशॉप में फेसबुक (facebook), वाट्सअप (whatsapp) का अलग-अलग प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस बारे में भाजपा आईटी सेल के प्रदेश सह संयोजक अभिषेक तिवारी ने बताया कि मंडल स्तर पर कार्यशालाएं जारी हैं. तीन-तीन जिलों के कार्यकर्ता बुलाए जा रहे हैं. एक बार में 500-1000 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः रेल रोको आंदोलन : संयुक्त किसान मोर्चा कर रहा अगुवाई, कितनी लंबी चलेगी ये लड़ाई

इस बारे में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय ने बताया कि हम पहले मीडिया में अपनी बात रखने के लिए प्रवक्ता रखते थे, मगर अब समय बदल रहा है. यह दौर सोशल मीडिया का है. इस कारण हम मंडल स्तर पर भी कार्यकर्ता तैयार कर रहे हैं. ये कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर न केवल पार्टी का प्रचार करेंगे बल्कि दुष्प्रचार करने वालों को जवाब भी देंगे. आने वाले चुनाव में ये कार्यकर्ता अहम भूमिका निभाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details