उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिव्यांगों को गोद लेंगे भाजपा जनप्रतिनिधि, शिक्षित कर संवारेंगे जीवन

By

Published : Sep 16, 2019, 2:38 PM IST

पीएम मोदी के जन्मदिन को बीजेपी ने सेवा सप्ताह बनाने का फैसला लिया गया है. जिसको लेकर देशभर में कई कार्यक्रम भी आयोजित किए गए हैं. वहीं इस मौके पर पार्टी ने यह भी फैसला लिया है कि विधायक, सांसद और जनप्रतिनिधि एक बच्चे को गोद लेंगे और शैक्षिक रूप से सशक्त बनाते हुए उनका जीवन सुधारने का काम करेंगे.

विद्यासागर सोनकर, प्रदेश महामंत्री भाजपा

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर स्वच्छता से सेवा सप्ताह मनाने का फैसला किया है. जहां इसके अंतर्गत तमाम तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. खास बात यह है कि अब इसी कार्यक्रम के अंतर्गत बीजेपी ने दिव्यांगजनों खासकर दिव्यांग बच्चों को गोद लेकर उन्हें शैक्षिक रूप से सशक्त बनाने और उनका जीवन स्तर सुधारने का प्रण किया है. इसके अंतर्गत बीजेपी के सभी जनप्रतिनिधि, विधायक और सांसद जो भी जनप्रतिनिधि है, वे एक बच्चे को गोद लेंगे और शैक्षिक रूप से सशक्त बनाते हुए उनका जीवन सुधारेंगे.

जानकारी देते संवाददाता.

पीएम मोदी ने जन्मदिन को सेवा सप्ताह बनाने का लिया फैसला
बीजेपी ने 17 सितंबर पीएम मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर पूरे सप्ताह भर के कार्यक्रम आयोजित किए, वहीं इसके अंतर्गत स्वच्छता अभियान, जन जागरूकता अभियान, रक्तदान शिविर प्रधानमंत्री मोदी के जीवन के बारे में बताने को लेकर प्रदर्शनी लगाए जाने से तमाम तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए. जल संरक्षण और जल संवर्धन कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं. वहीं प्लास्टिक मुक्त की मुहिम को भी आगे बढ़ाने के लिए जन जागरूकता करने का फैसला लिया गया है. आगे इसी कड़ी में दिव्यांग बच्चों को गोद लेकर उन्हें शिक्षित करने और उन्हें सशक्त बनाने की पहल की गई है.

प्रदेश महामंत्री भाजपा विद्यासागर सोनकर ने बताया कि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह शुरू किया गया है इसके अंतर्गत तमाम तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं, मोदी के जीवन पर जानकारी देने के उद्देश्य प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही हैं. खास करके भारतीय जनता पार्टी के जितने भी जनप्रतिनिधि हैं, वह सभी लोग दिव्यांग बच्चों को गोद लेंगे और उन्हें शैक्षिक रूप से सशक्त बनाएंगे, इसके लिए हम लोग प्रयास कर रहे हैं. इस अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक करना और देश को तरक्की की राह पर आगे ले जाने में जो भी कुछ हो सकता है वो वह किया जा रहा है. इसमें हम सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लेंगे और कई प्रकार के कार्यक्रम इस पूरे अभियान के अंतर्गत किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details