उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: बीजेपी कोर कमेटी की बैठक 17 मार्च को, सरकार और संघ के पदाधिकारी होंगे शामिल

यूपी में सरकार और संगठन की एक बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में सरकार की तरफ से दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी शामिल होंगे.वहीं खुद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बैठक की अध्यक्षता करेगें. ये बैठक आगामी 17 मार्च को होनी है.

By

Published : Mar 13, 2020, 8:20 PM IST

सरकार और संगठन की होगी बैठक
17 को होगी बीजेपी कोर कमेटी बैठक


लखनऊ:आगामी 17 मार्च को यूपी में सरकार और संगठन की एक बड़ी बैठक होने जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक में सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा शामिल होंगे. वहीं संगठन की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल के अलावा संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल होंगे. इस बैठक में सरकार के तीन साल के कामकाज पर विस्तार से चर्चा के साथ संगठन के कामकाज और सांगठनिक ढांचे को लेकर के भी चर्चा होगी. कयास लगाया जा रहा है यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह इस बैठक के बाद ही अपनी टीम की घोषणा करेंगे.

17 को होगी बीजेपी कोर कमेटी बैठक
सरकार और संगठन की समन्वय बैठक में योगी सरकार के तीन साल के कामकाज पर चर्चा होगी. बाकी बचे हुए सरकार के दो साल पर प्रस्तावित योजनाओं पर विचार किया जाएगा. सरकार अगले दो साल में किस प्रकार से काम करें जिससे आम जनता के बीच सरकार और लोकप्रिय हो सके. सरकार और संगठन के बीच सामंजस्य स्थापित रहे. इसका मैसेज बराबर जनता के बीच जाना चाहिए. इस बैठक में सरकार संगठन और संघ के सिर्फ लोग शामिल होंगे. यही वजह है कि इस बैठक पर सबकी नजरें गड़ी हुई हैं.बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की प्रस्तावित टीम का पूरा विवरण तैयार कर लिया गया है. सभी पदाधिकारियों के नाम तय कर लिए गए हैं. इसकी पूरी सूची केंद्रीय नेतृत्व से पास हो चुकी है. इसके बाद यह सूची मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास अवलोकनार्थ भेज दी गई है. मुख्यमंत्री अवलोकन करने के बाद कभी भी इसको लेकर मीटिंग बुला सकते हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि स्वतंत्र देव सिंह की नई टीम की सूची पर इसी बैठक में चर्चा संभव है. इसके बाद स्वतंत्र देव सिंह अपनी टीम की घोषणा करेंगे.इसके अलावा इस बैठक में सरकार के तीन साल पूरे होने को लेकर प्रदेश में चलाए जाने वाले अभियान पर भी चर्चा होगी. योगी सरकार 18 मार्च को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते अब इस तरह से कार्यक्रम नहीं होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी उपलब्धियां गिनाएंगे. इसके बाद 19 से 25 मार्च के बीच संगठन की तरफ से प्रदेश भर में एक अभियान चलाया जाएगा. जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कई जिलों में शिरकत करेंगे. ऐसे ही कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details