उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नये साल से ठीक पहले दो दिन के लखनऊ दौरे पर रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी राधामोहन सिंह यहां प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. केंद्रीय नेताओं की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भी होगी. इसके अलावा सरकार और संगठन की एक साथ बैठक की जाएगी.

By

Published : Dec 10, 2020, 6:36 AM IST

भाजपा यूपी में पंचायत चुनाव पर करेगी मंथन
दिसंबर में यूपी के दौरे पर आएंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नए साल से ठीक पहले लखनऊ दौरे पर आएंगे. आगामी 28 एवं 29 दिसम्बर को लखनऊ में वह कई महत्वपूर्ण बैठक करने वाले हैं. उनके साथ यूपी बीजेपी के प्रभारी राधामोहन सिंह भी मौजूद रहेंगे.

संगठन पदाधिकारियों के साथ होगी बैठक

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी राधामोहन सिंह यहां प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. केंद्रीय नेताओं की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भी होगी. इसके अलावा सरकार और संगठन की एक साथ बैठक की जाएगी. अलग-अलग चरणों की बैठक में पार्टी की पंचायत चुनाव और 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी.

पंचायत चुनाव जीतने के लिए जुटी भाजपा

भाजपा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पंचायत चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करना चाहती है. पार्टी इस बार पूरी ताकत के साथ पंचायत चुनाव में उतरने जा रही है. पार्टी पदाधिकारियों की बैठक अभी से शुरू कर दी गई है. प्रदेश अध्यक्ष से लेकर तमाम प्रदेश के पदाधिकारी अलग-अलग क्षेत्रों में बैठक कर रहे हैं. प्रदेश, क्षेत्र और जिलेवार पदाधिकारियों को पंचायत चुनाव की जिम्मेदारी सौंप दी गई है. पार्टी नेतृत्व ने पंचायत चुनाव जीतने के लिए पदाधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय सांसद, विधायकों और सरकार के मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है. पंचायत चुनाव के परिणामों को आगामी विधानसभा चुनाव में विधायकों और मंत्रियों को टिकट का आधार बनाया जाएगा.

विधायकों से फीडबैक लेगा केंद्रीय नेतृत्व

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इन नेताओं की संगठन और सरकार के अलावा विधायकों के साथ बैठक होगी. विधायकों के साथ बैठक कर केंद्रीय नेतृत्व फीडबैक लेगा. विधायकों के फीडबैक पर भी बहुत कुछ तय होगा. विधायकों से सरकार के कामकाज और सरकार के व्यवहार को लेकर भी चर्चा की जा सकती है. बीजेपी विधायकों की सरकार से नाराजगी किसी से छिपी नहीं है. पार्टी के विधायक विधानसभा के अंदर धरने पर बैठ चुके हैं. विधायकों की नाराजगी कम करने के लिए कार्यक्रमों में सीएम योगी विधायकों के पक्ष में खुलकर बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details