उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP Politics : योगी सरकार में अटकलों के बीच क्या बोले बीएल संतोष

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को लेकर अटकलों का दौर जारी है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष राजधानी में डेरा डाले हुए हैं. वो लगातार भाजपा के नेताओं और मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं. सवाल है कि क्या भाजपा के अंदरखाने सब ठीक है ? पढ़िए यह रिपोर्ट...

By

Published : Jun 2, 2021, 4:01 PM IST

UP Politics
UP Politics

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी और योगी आदित्यनाथ सरकार में बदलाव की अटकलों पर विराम लगता दिखाई दे रहा है. यह संकेत कहीं और से नहीं बल्कि यूपी बीजेपी मुख्यालय से मिल रहे हैं. पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने बुधवार को हालांकि इसका खंडन तो नहीं किया लेकिन पार्टी के मीडिया सेल के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा कि वो मौजूदा नेतृत्व को ही चमकाएं. पार्टी के प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी से उन्होंने कहा कि वो प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री की टीम के साथ सामंजस्य बिठाकर काम करें ताकि पार्टी को मजबूती प्रदान की जा सके.

जारी है अटकलों का दौर

दरअसल भारतीय जनता पार्टी और योगी आदित्यनाथ सरकार में भारी फेरबदल की अटकलें पिछले कुछ समय से लगाई जा रही हैं. कभी सरकार में बड़े फेरबदल की चर्चा की जा रही है तो कभी यूपी भाजपा में नए चेहरों को दायित्व देने की बात हुई है. हालांकि, पार्टी और सरकार की तरफ से अभी तक न तो कोई खंडन किया गया और न ही इसकी पुष्टि की गई. गत सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष लखनऊ पहुंचे तो यह चर्चा और तेज हो गयी.



बैठक के केंद्र में विधानसभा चुनाव

सोमवार से बैठकों का दौर जारी है. बीएल संतोष की बैठकों से दूसरी बातें निकल कर आने लगीं. उन्होंने प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मंत्रियों के साथ अलग-अलग बैठक की. बैठक के बारे में बताया गया कि 2022 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को फिर से सत्ता में लाने के लिए यह सारी कवायद चल रही है.


योगी, स्वतंत्र देव और सुनील बंसल की हुई तारीफ

बीएल संतोष ने बुधवार की सुबह पार्टी के मीडिया विभाग के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने पार्टी के प्रवक्ताओं और मीडिया प्रभारियों से कार्य पद्धति के बारे में जानकारी हासिल की. रिसर्च के साथ मीडिया में पार्टी का पक्ष रखने का सुझाव दिया. सूत्रों की मानें तो उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल की तारीफ की. उन्होंने कहा कि ये सारे नेता मेहनत करने के मामले में मिसाल हैं. इन्हीं की तरह आप सभी लोग काम करें. प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री की टीम के साथ सामंजस्य बिठाकर काम करें. पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि मीटिंग से स्पष्ट है कि इसी नेतृत्व के सहारे 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. इससे पहले यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह ने भी ऐसी अटकलों को निराधार बताया. जानकारों की मानें तो पार्टी सीधे तौर पर कभी इस तरह से खंडन नहीं करना चाहती. इसलिए वह अलग-अलग माध्यमों से खंडन कराने का प्रयास कर रही है.



स्थानीय विधायक और सांसद ने भी की मुलाकात

बीएल संतोष से बुधवार को भी मंत्रियों के मिलने का सिलसिला जारी रहा. सुबह के वक्त कानून मंत्री बृजेश पाठक, सिद्धार्थ नाथ सिंह, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह, राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने भी मुलाकात की. इसके अलावा राजधानी लखनऊ के स्थानीय विधायकों और सांसद कौशल किशोर ने भी मुलाकात की.

इसे भी पढ़ें- मोदी के करीबी एके शर्मा की राह में योगी आदित्यनाथ बने सबसे बड़ा रोड़ा !

ABOUT THE AUTHOR

...view details