उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BJP विधायक का डर, कहा- हम ज्यादा बोलेंगे तो देशद्रोह लगेगा

By

Published : May 18, 2021, 6:02 AM IST

सीतापुर से बीजेपी विधायक राकेश राठौड़ ने अपनी ही सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि अगर ज्यादा बोलेंगे तो उन पर भी देशद्रोह और राजद्रोह लगा दिया जाएगा.

बीजेपी विधायक ने सच कहूंगा तो देशद्रोह लग जायेगा
बीजेपी विधायक ने सच कहूंगा तो देशद्रोह लग जायेगा

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर पार्टी के ही विधायक सवाल खड़ा कर रहे हैं. पार्टी के विधायक सरकारी तंत्र में खामियों को लेकर कुछ कह भी नहीं सकते. कहेंगे तो उन पर ही देशद्रोह लग जाएगा. सरकार पर ये आरोप कोई और नहीं बल्कि, सत्ताधारी दल भाजपा के सीतापुर से विधायक राकेश राठौर ने लगाया है.

देशद्रोह से डरे विधायक राकेश राठौर
एक वायरल वीडियो में कोविड व्यवस्था को लेकर मीडिया प्रतिनिधियों के सवाल पर राकेश राठौर ने कहा कि वह खामियों को लेकर शासन से कुछ कह नहीं सकते हैं. अगर कहेंगे तो उनके ऊपर देशद्रोह लग जाएगा. वह कह रहे हैं कि इस सरकार में विधायकों की हैसियत ही क्या है ? कोरोना महामारी के बीच योगी सरकार को बीजेपी के नेता लगातार घेर रहे हैं. राकेश राठौर सीतापुर सदर से भाजपा के विधायक हैं. वह पहले नेता नहीं हैं, जिन्होंने अपनी ही सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. इनसे पहले भी कई विधायकों ने अस्पतालों में अव्यवस्था, ऑक्सीजन और दवाओं की कमी को लेकर सवाल खड़ा कर चुके हैं.

इसे देखें-ज्यादा बोलेंगे तो लग जाएगा देशद्राेह - विधायक राकेश राठौर

इससे पहले कई नेताओं ने उठाये सवाल
लखनऊ मोहनलालगंज से भाजपा के सांसद कौशल किशोर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोरोना महामारी के दौरान कई बार पत्र लिखकर सरकारी तंत्र पर सवाल खड़ा कर चुके। उन्होंने तो धरने पर बैठने की चेतावनी तक दे डाली थी। योगी सरकार में ही मंत्री रह चुके पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेश अग्रवाल, योगी सरकार के श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष/ राज्य मंत्री सुनील बराला, भाजपा के विधायक दीनानाथ भास्कर, बरेली से भाजपा विधायक रहे केसर सिंह, लखीमपुर के विधायक अरविंद गिरी, कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी जैसे बड़े नेताओं ने भी पत्र लिखे हैं.

इसे भी पढ़ें-बीजेपी विधायक ने सीएम योगी को लिखा पत्र, बोले-'असहाय होकर लोगों को मरता देख रहा हूं'

विधायक पर हो सकती है कार्रवाई
राकेश राठौर पर भाजपा के नेता बोलने से गुरेज कर रहे हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या पार्टी इनके खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी ? वैसे तो तमाम विधायकों ने पत्र लिखकर चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने या फिर अफसरों द्वारा नहीं सुने जाने की बात कही थी, लेकिन सीतापुर के विधायक राकेश राठौर ने सीधे सरकार पर हमला बोला है. पार्टी सूत्रों की माने तो प्रदेश नेतृत्व इसको लेकर बेहद गंभीर है. विधायक राकेश राठौर को नोटिस दी जाएगी. उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. विधायक का पक्ष आने के बाद पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details