उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए भाजपा ने बनाई ये रणनीति

By

Published : Sep 11, 2022, 6:06 PM IST

बीजेपी ने निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए रणनीति बनाई है. इसके चलते अब पार्टी के कार्यकर्ताओं को क्षेत्रों में भाजपा की योजनाओं को बताने का जिम्मा सौंपा गया है.

etv bharat
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय चौधरी

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत के लिए अपनी खास रणनीति बनाई है. बीजेपी इस साल के अंत में होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं को जिम्मेदारी दे रही है. वोटर लिस्ट बनाने के काम के साथ-साथ अच्छे प्रत्याशियों के चयन को लेकर भी फीडबैक लेने का काम शुरू कर दिया गया है, जिससे सभी नगर निगमों के साथ-साथ नगर पालिका क्षेत्र और नगर पंचायतों में बीजेपी अच्छी जीत दर्ज कर सके. भारतीय जनता पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले निकाय चुनाव को सेमीफाइनल मानते हुए पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी. इसको लेकर पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह के साथ पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की थी और पूरे रोडमैप को तैयार करने का काम किया था.

बीजेपी नेतृत्व ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश में सभी 17 नगर निगम और नगर पालिका परिषद के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा नगर पंचायतों में भगवा फहराया जाएगा. इसके लिए सभी जगहों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ योगी सरकार के मंत्रियों को भी प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी दी जा रही है, जिससे निकाय चुनाव में कहीं कोई कमी न रहने पाए. केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को लोगों को बताते हुए पूर्ववर्ती सरकारों के कामकाज से तुलना करते हुए निकाय चुनाव जीतने का काम किया जाएगा.

जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय चौधरी

यह भी पढ़ें- मायावती ने कहा, गरीब कल्याण योजना जारी रखे सरकार, गरीबों को मिले मुफ्त राशन

उत्तर प्रदेश में इस साल के अंत में नवंबर-दिसंबर में सभी नगर निकायों में चुनाव होने हैं. इस चुनाव में बेहतर जीत के साथ भारतीय जनता पार्टी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक संदेश देने की कोशिश करेगी. इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी ने माहौल बनाने की कवायद तेज कर दी है. बीजेपी नेतृत्व ने तय किया है कि 11-12 सितंबर को जिला स्तर पर और 14 व 15 सितंबर तक मंडल स्तर पर नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की जाएगी. इसके साथ ही प्रत्येक वार्ड स्तर पर बैठक होगी. इसके लिए 25 सितंबर तक का टाइम लाइन निर्धारित किया गया है. इसके साथ ही पार्टी नेताओं को मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में जुड़ने की बात कही गई है और वोटर लिस्ट पूरी तरह से व्यवस्थित कराने फर्जी मतदाताओं के नाम कटवाने के दिशा निर्देश दिए गए हैं. पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को सक्रिय करते हुए निकाय चुनाव में जीत हासिल करने को मूल मंत्र दिया गया है.

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में शराब माफिया की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय चौधरी कहते हैं कि भाजपा हर चुनाव को बहुत ही गंभीरता से लड़ती है और उसी के अनुसार चुनाव की तैयारियों को आगे बढ़ाने का काम करती है. भाजपा हर बूथ को मजबूत करते हुए चुनाव में जीत दर्ज करने का काम करेगी. निकाय चुनाव को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है. सभी जिलों में निकाय चुनाव को लेकर बैठक की जा रही हैं. निकाय चुनाव को भाजपा पूरी ताकत से लड़ेगी और शानदार जीत दर्ज करेगी.


ABOUT THE AUTHOR

...view details