उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केशव मौर्य ने सही कहा, संगठन सरकार से बड़ा है : स्वतंत्र देव सिंह

By

Published : Aug 22, 2022, 6:26 PM IST

बीजेपी के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि सरकार हो या फिर संगठन, दोनों का काम एक ही है.

Keshav Maurya's statement on the government
Keshav Maurya's statement on the government

लखनऊ:बीजेपी के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सोमवार को जलशक्ति विभाग के एक कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कहना बिल्कुल सही है, संगठन हमेशा सरकार से बड़ा होता है. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि केशव प्रसाद मौर्य उपमुख्यमंत्री हैं, योगी जी मुख्यमंत्री हैं. सरकार हो या फिर संगठन हो, आखिरकार दोनों का काम तो एक ही है.

जलशक्ति मंत्री और बीजेपी के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा बीजेपी जनता और प्रदेश का विकास करने पर लगातार काम कर रही है. स्वतंत्र देव सिंह ने बड़ा दावा किया कि बीजेपी जनता के आशीर्वाद से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में 80 में से 80 सीटें जीतेंगे. वहीं, जंतर मंतर पर राकेश टिकैत के नेतृत्व में हो रहे किसान आंदोलन को लेकर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि वह लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं, क्या चाहते हैं, मुझे कुछ नहीं मालूम है.

यूपी सरकार लगातार किसानों के हित के लिए काम कर रही है. 2022 के विधानसभा चुनाव में चाहे अखिलेश यादव का बेल्ट हो या फिर वेस्टर्न यूपी हो, हर जगह हमने जीत का परचम लहराया है. ऐसे में यह कहना गलत है किसान सरकार से नाराज हैं. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि हम किसान के हितैषी हैं. किसानों के उत्थान के लिए लगातार काम कर रहे हैं. किसानों को भी बीजेपी सरकार पर भरोसा है.

गौरतलब है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को एक ट्विट किया था. ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि संगठन सरकार से बड़ा है, संगठन ही सर्वोपरि है. जैसे ही उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग उनके भावी प्रदेश अध्यक्ष होने को लेकर चर्चा करने लगे. सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य को भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ताओं की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर भी देखा जा रहा है. जिस प्रकार 2017 के विधानसभा चुनाव में केशव मौर्य के रहते हुए उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हुई थी. ऐसे में 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी उन्हें प्रदेश अध्यक्ष जैसी जिम्मेदारी सौंप सकती है. हालांकि कुछ दिनों पहले उन्हें उत्तर प्रदेश विधान परिषद में नेता सदन की भी जिम्मेदारी मिली है. इसके बाद भी सरकार में वह उप मुख्यमंत्री के रूप में काम कर रहे हैं.

इसे पढ़ें- संगठन सरकार से बड़ा होता है, डिप्टी सीएम केशव मौर्य के ट्वीट की हर तरफ चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details