उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

PM मोदी के 70वें जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी BJP, किए जाएंगे 70 सेवा कार्य

भारतीय जनता पार्टी पीएम नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी. पार्टी की तरफ से 70 सेवा कार्य किए जाएंगे. इसके संबंध में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में बूथ स्तर तक पीएम के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएंगे.

By

Published : Sep 14, 2020, 2:28 AM IST

Updated : Sep 14, 2020, 4:26 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 सितंबर को आने वाले जन्म दिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह मनाने का फैसला किया है. यूपी बीजेपी 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाएगी. इसके अंतर्गत तमाम तरह के सेवा से जुड़े अभियान में बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता प्रदेश से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के अनुसार, पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर प्रत्येक जिले में कम से कम 70 की संख्या में सेवा कार्य पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए जाएंगे, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी का यह 70वां जन्मदिन है.

उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी इस सेवा सप्ताह के अंतर्गत सेवा कार्यों के माध्यम से रक्तदान, प्लाज्मा डोनेशन, दिव्यांग उपकरण वितरण, गांव में स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, फल वितरण और वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से कॉन्फ्रेंस के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा करेगी.

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित प्रदेश, क्षेत्र, जिला, मंडल, सेक्टर और बूथ के पार्टी कार्यकर्ता, पदाधिकारी विभिन्न सेवा कार्यों के माध्यम से पीएम मोदी का जन्मदिन मनाएंगे. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता 14 सितंबर को प्रत्येक जिले में ब्लड डोनेशन और कोविड-19 को हरा चुके लोगों के प्लाज्मा डोनेशन की व्यवस्था करेंगे. वहीं 15 सितंबर को पिछड़ा मोर्चा के कार्यकर्ता जिलों में लोगों को चश्मे का वितरण अभियान चलाएंगे. 16 सितंबर को जिला मुख्यालय पर स्वच्छता अभियान और 17 सितंबर को दिव्यांगों को विभिन्न उपकरण और कृत्रिम अंग वितरण करने के कार्यक्रम किए जाएंगे. वहीं जिले के 70 से अधिक गांव में 18 सितंबर को स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः-खनऊः 10 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सामरिक, आर्थिक और सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ हुआ है. मोदी के अदम्य राजनीतिक साहस के साथ लिए गए निर्णयों ने अतीत की भूलों को सुधारकर संयुक्त राष्ट्र की परिकल्पना को मूर्त रूप देने का काम किया है. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पार्टी कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सेवा को ही संगठन मानकर मोदी का 70वां जन्मदिन मनाएगी. प्रत्येक जिले में कम से कम 70 की संख्या में सेवा कार्यों को पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे.

Last Updated : Sep 14, 2020, 4:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details