उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

6 जिलाध्यक्ष समेत जिलों के प्रभारियों की भाजपा ने की घोषणा, गोविंद नारायण शुक्ला लखनऊ के प्रभारी बने

उत्तर प्रदेश बीजेपी (up bjp) ने सोमवार को 6 जिलाध्यक्ष समेत जिलों के प्रभारियों की घोषणा की है. गोविंद नारायण शुक्ला लखनऊ के प्रभारी बनाए गए.

By

Published : Sep 7, 2021, 3:01 AM IST

भाजपा ने की घोषणा
भाजपा ने की घोषणा

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (bjp) एक तरफ जहां चुनावी तैयारियों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है. वहीं अपने संगठन को भी चुस्त-दुरुस्त करने की कवायद में जुटी हुई है. बीजेपी नेतृत्व ने सोमवार को प्रदेश के 6 जिलों में नए जिलाध्यक्षों की घोषणा की है. सूत्रों का कहना है कि जिन 6 जिलों में जिलाध्यक्ष हटाए गए हैं. उनकी शिकायतें मिल रही थी और शिकायतों के आधार पर छह जिला अध्यक्षों को हटाकर नए नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को आगे बढ़ाने और संगठन के कामकाज को धरातल तक पहुंचाने को लेकर सभी जिलों में जिला प्रभारियों की घोषणा की है.



भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने श्रावस्ती जिले में महेश मिश्रा ओम, बाराबंकी में शशांक कुशमेश, उन्नाव में अवधेश कटियार, बदायूं में राजीव गुप्ता व संत कबीर नगर में जगदंबा श्रीवास्तव को नया जिलाध्यक्ष घोषित किया है.


इसके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में गोविंद नारायण शुक्ला, रायबरेली में विद्यासागर सोनकर, हरदोई में प्रकाश पाल, बहराइच में नीरज सिंह, गोंडा में अवनीश सिंह, अयोध्या में पद्मसेन चौधरी, उन्नाव में कमलेश मिश्रा, सीतापुर में त्र्यंबक त्रिपाठी, लखीमपुर खीरी में शंकर लोधी, अंबेडकरनगर में विजय प्रताप सिंह, बाराबंकी में अर्चना मिश्रा, बलरामपुर में त्रयंम्बक तिवारी, श्रावस्ती में राहुल रस्तोगी, प्रतापगढ़ में नागेंद्र रघुवंशी, जौनपुर में डॉक्टर राकेश त्रिवेदी को जिला प्रभारी बनाया है. इसी प्रकार मेरठ महानगर व मेरठ जिला में पंकज सिंह, सहारनपुर महानगर में डॉ. चंद्र मोहन सिंह, मुजफ्फरनगर में सत्येंद्र सिसोदिया, गाजियाबाद में कांता कर्दम, गौतमबुद्ध नगर में सत्यपाल सैनी, बुलंदशहर में सुनीता दयाल, हापुड़ में देवेंद्र सिंह चौधरी, मुरादाबाद में वाईपी सिंह, रामपुर में राजीव सिसोदिया, संभल में चौधरी राजा वर्मा, बागपत में हिमांशु मित्तल, सहारनपुर में डीके शर्मा, शामली में अजय शर्मा, गाजियाबाद महानगर में अमित वाल्मीकि, नोएडा महानगर में बसंत त्यागी, अमरोहा में विकास अग्रवाल व बिजनौर में हरिओम शर्मा को जिला प्रभारी घोषित किया गया है.


इसी प्रकार आगरा जिले में पूनम बजाज मथुरा जिले में विजय शिवहरे, मथुरा महानगर में अंजुला माहौर, फिरोजाबाद में दयाशंकर सिंह, अलीगढ़ जिले में श्रीचंद्र शर्मा, अलीगढ़ महानगर में प्रमोद गुप्ता, हाथरस में मानसिंह गोस्वामी, मैनपुरी में दिनेश वशिष्ठ, बरेली में संतोष सिंह, शाहजहांपुर में ब्रज बहादुर भारद्वाज, आगरा में हेमंत राजपूत, एटा में नागेंद्र सिकरवार, कासगंज में हर्षवर्धन आर्य, बरेली महानगर में पंकज गुप्ता, पीलीभीत में डीपी भारती व बदायूं में राकेश मिश्रा को जिला प्रभारी बनाया गया है.


इसी तरह कानपुर महानगर में विजय बहादुर पाठक, कानपुर ग्रामीण में आनंद सिंह, औरैया में प्रमोद अग्रहरी, झांसी में सलिल विश्नोई, हमीरपुर में रंजना उपाध्याय, जालौन में संजीव श्रृंगऋषि, कानपुर देहात में अशोक राजपूत, इटावा में सतपाल सिंह, कन्नौज में मुखलाल पाल, फर्रुखाबाद में अरुण पाठक, फतेहपुर में संतविलास शिवहरे, बांदा में कमलावती सिंह, महोबा में रामनरेश तिवारी, चित्रकूट में देवेश कोरी, ललितपुर में राम किशोर साहू को जिला प्रभारी बनाया गया है.


इसी तरह सुलतानपुर में शंकर गिरी, प्रयागराज में लक्ष्मण आचार्य, प्रयागराज यमुनापार में ओंकार केसरी, चंदौली में मीना चौबे, कौशांबी में अनिल सिंह, मिर्जापुर में अनामिका चौधरी, सोनभद्र में अशोक चौरसिया, वाराणसी महानगर में संतोष पटेल, वाराणसी जिले में सुशील त्रिपाठी, गाजीपुर में अशोक मिश्रा, भदोही में कौशलेंद्र पटेल, मछली शहर में के के सिंह अमेठी में संजय राय, गोरखपुर महानगर में नीलम सोनकर गोरखपुर जिले में अजय सिंह गौतम, संतकबीरनगर में समीर सिंह, महाराजगंज में सुभाष यदुवंश, देवरिया में सुनील गुप्ता, कुशीनगर में रमेश सिंह, लालगंज में शकुंतला चौहान, बस्ती में अशोक सिंह, सिद्धार्थनगर में रामजीवन मौर्य, आजमगढ़ में संतराज यादव, मऊ में सहजानंद राय व बलिया में विजय बहादुर दुबे को जिला प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है.

इसे भी पढ़ें-पार्टियां किसानों को बरगला रहीं, किसान अपनी आपत्तियां बताएं : बालियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details