उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: राजभवन के अधिकारियों ने 71 टीबी रोगी बच्चों को लिया गोद

By

Published : Sep 18, 2020, 12:55 AM IST

लखनऊ में राजभवन में पीएम मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर राज्यपाल ने 81 श्रमिकों को प्रोत्साहन स्वरूप 6 थालियों का एक-एक सेट भेंट किया. इस पर कुल 1,21,500 रुपये व्यय धनराशि का वहन राजभवन द्वारा किया गया. राजभवन के अधिकारियों द्वारा क्षय रोग से पीड़ित 71 बच्चों को गोद लिया गया

etv bharat
राज्यपाल ने भेंट किया थाली सेट.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर आज राजभवन में आयोजित एक समारोह शिरकत की. उन्होंने 81 श्रमिकों को प्रोत्साहन स्वरूप 6 थालियों का एक-एक सेट भेंट किया.

इन सभी श्रमिकों ने प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी-2020 में राजभवन उद्यान द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त करने में उल्लेखनीय योगदान दिया था. इस पर कुल 1,21,500 रुपये व्यय धनराशि का वहन राजभवन द्वारा किया गया.

इसके अलावा उन्होंने राजभवन उद्यान के 18 श्रमिकों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना तथा प्रधानमंत्री सुरक्षा जीवन बीमा योजना के अन्तर्गत बीमा कराकर उन्हें प्रमाण-पत्र दिया, जिसमें श्यामलली, रामकली, जग्गो, कृष्णावती, प्रभुदेई, मालती, रामकली उर्फ सीमा, धनीराम, राजू, विशन, रमेश कुमार यादव, अर्जुन यादव, लक्ष्मी, रोहित यादव, अरूण कुमार वर्मा, रूपेश, रंजीत सिंह तथा श्री कल्लू राजपूत शामिल हैं.

बीमा की कुल धनराशि 4,506 रुपये का भुगतान भी राजभवन द्वारा वहन किया गया है. उन्होंने इन श्रमिकों को आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत हेल्थ गोल्डेन कार्ड की व्यवस्था किए जाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित भी किया.

इसके साथ ही आज राज्यपाल की प्रेरणा से प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर राजभवन के अधिकारियों द्वारा क्षय रोग से पीड़ित 71 बच्चों को गोद लिया गया. प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों द्वारा पर्यावरण सुधार की दृष्टि से 7100 से अधिक पीपल के पौधे रोपित किये गये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details