उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में नीतीश सरकार के मंत्री का अजीबो गरीब बयान, बोले, 'शराब पीएंगे तो मरेंगे ही'

By

Published : Dec 28, 2022, 9:43 PM IST

Updated : Dec 28, 2022, 10:05 PM IST

राजधानी में बुधवार को बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार (Bihar Government Minister Shravan Kumar) शराबबंदी को लेकर सवाल पर खफा हो गए. उन्होंने अजीबो गरीब बयान दे डाला. उन्होंने कहा शराब के मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

ो

उत्तर प्रदेश स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता

लखनऊ : बिहार की नीतीश कुमार सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री और यूपी प्रभारी श्रवण कुमार (Bihar Government Minister Shravan Kumar) बुधवार को पहली बार उत्तर प्रदेश स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे. यहां पर उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में शराबबंदी को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने अजीबो-गरीब बयान दे डाला. उनसे पूछा गया कि बिहार में नीतीश कुमार ने शराब पर प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन लगातार शराब पीने वालों के वीडियो सामने आ रहे हैं. शराब पीकर सैकड़ों मौतें हो चुकी हैं. क्या नीतीश का शराबबंदी प्लान फेल हो गया है? इस पर मंत्री खफा हो गए. उन्होंने कहा कि 'बिहार में सख्ती से शराबबंदी का पालन कराया जा रहा है, लेकिन लोग तब भी पी रहे हैं, जबकि उन्हें पता है कि ये जहर है. अब शराब पिएंगे तो मरेंगे ही, इसे कौन रोक सकता है. बिहार में चाहे जितना बड़ा कोई अधिकारी हो या नेता, शराब के मामले में किसी को बख्शा नहीं जा रहा है'.

जनता दल यूनाइटेड के उत्तर प्रदेश प्रभारी श्रवण कुमार ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अनूप पटेल भी मौजूद रहे. इस दौरान दो प्रस्ताव पास किए गए. पहला ओबीसी आरक्षण खत्म किए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी को घेरने के लिए आगामी 19 जनवरी को जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर धरना प्रदर्शन करना और दूसरा 25 से 27 जनवरी तक सभी जिलों पर जिला स्तरीय बैठककर लोकल मुद्दों को उठाना और भविष्य की रणनीति तय करना.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में के मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश में हमारी पार्टी स्थानीय निकाय चुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन हमारा कोई कार्यकर्ता अगर चुनाव लड़ना चाहता है तो उसे रोका नहीं जाएगा. पार्टी समर्थन करेगी. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछड़ों की हितैषी नहीं है. इसी वजह से ओबीसी आरक्षण खत्म करने की योजना पर काम कर रही है. यह जनता दल यूनाइटेड को बिल्कुल भी मंजूर नहीं है. 19 जनवरी को धरना प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को जातीय जनगणना करानी चाहिए. उन्होंने प्रदेश में चल रहे पार्टी के सदस्यता अभियान की समीक्षा भी की और 15 जनवरी तक पांच लाख नए सदस्य बनाने को लेकर कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश जारी किए.

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले 2024 तक भारत से भारतीय जनता पार्टी को मुक्त करने के लिए जनता दल यूनाइटेड सभी राज्य में अभियान चलाएगी. हरहाल में देश से भारतीय जनता पार्टी को मुक्त कराएंगे.

यह भी पढ़ें : कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी, पहली डोज लगवाने पहुंच रहे लोग

Last Updated : Dec 28, 2022, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details