उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया विरोध

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 24 फरवरी को भारत आगमन से पहले ही उनका विरोध शुरू हो गया है. राजधानी लखनऊ में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ट्रंप का विरोध किया. साथ ही ट्रंप गो बैक के नारे भी लगाए.

By

Published : Feb 22, 2020, 10:57 PM IST

etv bharat
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत आगमन से पहले लोगों ने जताया विरोध

लखनऊ: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 24 फ़रवरी को भारत आगमन से पहले ही उनका विरोध शुरू हो गया है. आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ के बड़े इमामबाड़े स्थित आसिफी मस्जिद में जुमे की नमाज़ के बाद लोगों ने मंज़लिसे-उलेमा-ए-हिंद के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया. वहीं लोगों ने ट्रंप गो बैक के नारे भी लगाए.

ट्रंप के भारत दौरे का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया विरोध.

इस मौके पर मजलिसे-उलेमा-ए-हिंद के सदस्य मौलाना रजा हैदर ने कहा कि अमेरिका ने बहुत ज़ुल्म किया है. यमन पर जो जुल्म सऊदी अरब द्वारा किया जा रहा है, उसमें अमेरिका शामिल है, जिससे बेगुनाह लोगों की जान जा रही है.

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा: 24 फरवरी को ताजमहल का दीदार करेंगे ट्रंप

मौलाना ने कहा कि अमेरिका ने जिस तरह ईरान के कमांडर जनरल क़ासिम सुलेमानी की हत्या की है और जो इराक में दाइश के खात्में में शामिल रहा है. इसलिए हम अमेरिका का विरोध करते हैं. साथ ही कहा कि फ़िलिस्तीन में लोगों के ऊपर जुल्म किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जमीन, मकान छीने जा रहे हैं. वहीं मस्जिदों पर कब्जा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मस्जिदें अक्सा जो कि मुसलमानों का पहला काबिला है डील ऑफ द सेंचुरी के नाम पर अमेरिका उसे इजराइल के हवाले कर रहा है, जिसका हम पुरज़ोर विरोध करते हैं. वहीं ट्रंप ने भारत के लिए कुछ ऐसा खास काम नहीं किया है, जिसके लिए हम उनका स्वागत करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details