उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भारतीय किसान यूनियन ने जारी किया ड्रेस कोड, गमछा, टोपी व बिल्ला लगाना होगा जरूरी

भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) ने अपना ड्रेस कोड (Dress Code) लागू कर दिया है. संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के लिए यह पहनना जरूरी होगा. उनसे कहा गया है कि जब भी वे किसी अधिकारी से मिलने जाएं, धरना प्रदर्शन करें या संगठन की मीटिंग में जाएं तो उन्हें हरा गमछा, टोपी और बिल्ला पहनकर ही जाना होगा ताकि उनकी पहचान बनी रहे.

By

Published : Oct 27, 2022, 9:02 AM IST

राकेश टिकैत.
राकेश टिकैत.

मुजफ्फरनगर:किसानों की लड़ाई लड़ने वाले भारतीय किसान यूनियन संगठन ने अपना ड्रेस कोड लागू कर दिया है. अब पदाधिकारी या कार्यकर्त्ता अगर किसी भी अधिकारी से मिलने जाएंगे या फिर कोई धरना प्रदर्शन करेंगे या संगठन की मीटिंग में जाएंगे तो वह हरा गमछा, टोपी या पगड़ी और बिल्ला पहनकर ही जाएंगे, जिससे उनकी पहचान बनी रहे.

पत्र.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने संगठन का ड्रेस कोड लागू करते हुए 23 अक्टूबर को बकायदा एक लैटर जारी कर सभी प्रदेशों के अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया है कि अब वह अगर कहीं भी किसी भी अधिकारी से मिलने और किसी भी धरना प्रदर्शन या फिर संगठन की मीटिंग में जाएंगे तो वह अपना हरा गमछा, टोपी या पगड़ी और बिल्ला पहनकर ही जाएंगे वरना नहीं जाएंगे.

राकेश टिकैत ने कहा कि एक ड्रेस कोड तय किया है आप कभी किसी मीटिंग में जाओ और किसी अधिकारी से बातचीत करो और संगठन की मीटिंग में जाओ तो अपना हरा गमछा, टोपी, बिल्ला यह चीज जरूर रहनी चाहिए, जिससे आपकी पहचान बनी रहे और उन्होंने सभी से अपील है कि वह हरा गमछा, टोपी, पगड़ी, बिल्ला यह सब साथ में रखें और खास करके जब अधिकारी से बातचीत करो तो वह जरूर रहना चाहिए जब आप अपनी मीटिंग में जाओ तो भी यह जरूर रहना चाहिए.

इसे भी पढे़ं-लखीमपुर खीरी हिंसा की बरसी पर बोले राकेश टिकैत, किसानों के लिए न्याय की लड़ाई जारी रहेगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details