उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BJP MLC अवनीश को खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने की जिम्मेदारी, यूपी क्रीड़ा भारती के बने अध्यक्ष

By

Published : Aug 21, 2021, 9:26 PM IST

उत्तर प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए क्रीड़ा भारती ने यूपी में नई टीम का ऐलान किया है. भाजपा के एमएलसी इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह को क्रीड़ा भारती उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया है.

यूपी क्रीड़ा भारती के बने अध्यक्ष
यूपी क्रीड़ा भारती के बने अध्यक्ष

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए क्रीड़ा भारती ने यूपी में नई टीम का ऐलान किया है. भाजपा के एमएलसी इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह को क्रीड़ा भारती उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया है. मेरठ के डॉ. विकास अग्रवाल को क्रीड़ा भारती उत्तर प्रदेश के प्रदेश मंत्री की जिम्मेदारी मिली है. चौगांव अमरोहा की विधायक संगीता चौहान, कानपुर के रहने वाले संजीव पाठक, कानपुर के रजत दीक्षित और आगरा के राजेश कुलश्रेष्ठ क्रीड़ा भारती उत्तर प्रदेश में सदस्य की जिम्मेदारी निभाने जा रहे हैं.

इस दौरान क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय महामंत्री राज चौधरी ने कहा कि क्रीड़ा भारती का मकसद ही है कि हिन्दुस्तान के 130 करोड़ लोगों के आनंद के लिए खेल को बढ़ावा मिले. यूपी की नई टीम को राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रसाद महानकर ने भी अपना आशीर्वाद दिया. गौरतलब है कि अभी हाल ही में टोकियो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का लखनऊ के अटल बिहारी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में भव्य स्वागत किया गया था. इकाना के भव्य समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहे थे.

बता दें कि टोकियो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के साथ ही इस कार्यक्रम में सभी जिलों के उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी बुलाया गया था. इसी दौरान सरकार ने भी प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को विश्वस्तरीय बनाने का इरादा जताया था. जाहिर है मुख्यमंत्री के इस ख्वाब में रंग भरने की तैयारी हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details