उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंडित दीनदयाल जयंती आज, भाजपा लेगी अंत्योदय का संकल्प

By

Published : Sep 25, 2021, 7:43 AM IST

Updated : Sep 25, 2021, 12:32 PM IST

भारतीय जनता पार्टी पंडित दीन दयाल उपाध्याय की 105वीं जयन्ती के मौके पर अंत्योदय का संकल्प लेगी. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शनिवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयन्ती पर दीन दयाल स्मृतिका जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

भाजपा लेगी अंत्योदय का संकल्प
भाजपा लेगी अंत्योदय का संकल्प

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधा मोहन सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शनिवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयन्ती पर दीन दयाल स्मृतिका जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. पार्टी पंडित दीन दयाल उपाध्याय की 105वीं जयन्ती पर प्रत्येक बूथ पर श्रद्धांजलि अर्पित करेगी.

इससे पहले पंडित दीन दयाल उपाध्याय जयन्ती की पूर्व संध्या पर शुक्रवार से बूथ समितियों के साथ पन्ना प्रमुखों ने पुष्पार्चन करके अंत्योदय के प्रणेता को नमन किया गया था. 25 और 26 सितम्बर को भी बूथ पर बूथ समितियां और पन्ना प्रमुख बैठकें करके दीन दयाल को नमन करेंगे.

पार्टी के प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने बताया कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय की 105वीं जयन्ती के मौके पर बूथ के पन्ना प्रमुख पंडित दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पार्चन करने के साथ ही अंत्योदय के विचार तथा अंत्योदय की संकल्पना को साकार करने का संकल्प लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ें-एक ही दिन में दूसरी बार बाघम्बरी मठ पहुंची एसआईटी की टीम

उन्होंने कहा कि 25 सितम्बर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयन्ती पर बूथ स्तर पर पुष्पार्चन के साथ ही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा होगी. इसके साथ ही 26 सितम्बर को प्रत्येक बूथ पर पंडित दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पार्चन के साथ पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम से जुडे़ंगे.

यह भी पढ़ें-रामलला को उनका हक दिलाने वाले बाल सखा त्रिलोकी नाथ पांडेय का निधन

राठौर ने बताया कि जनधन, उज्ज्वला, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, आयुष्मान योजना, किसान सम्मान निधि, निःशुल्क राशन वितरण जैसी योजनाएं पंडित दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय विचार का अनुसरण हैं, जो गांव, गरीब, किसान और वंचित वर्ग के जीवन को आर्थिक समृद्ध बनाकर खुशहाल जीवन का आधार प्रदान करती हैं.

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय का सपना आज नरेंद्र मोदी की सरकार साकार कर रही है. समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति का भी विकास हो रहा है. यही नहीं देश की ताकत बढ़ी है. अमेरिका में पीएम मोदी के दौरे पर नजर डालिये, भारत आज नजरों में नजरें मिलाकर बात करता है. राधामोहन सिंह ने कहा कि आज अंत्योदय के साथ ही भारत शक्तिशाली हो रहा है. भारत की शक्ति पूरी दुनिया में नजर आ रही है. जिसका असर है कि अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश भी भारत को कमतर आंकने की भूल नहीं कर सकता है.

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने साधारण परिवार में जन्म लेकर संघर्ष करते हुए शिक्षा प्राप्त करते हुए पढ़ाई पूरी करने के बाद संघ के प्रचारक के रूप में फिर संगठन मंत्री के तौर पर जनसंघ की नीव रखी थी. डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने नींव साथ रखी थी. उन्होंने कहा कि पार्टी की नींव वंशवाद और परिवारवाद के लिए नहीं रखी गई है, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाने और राष्ट्र कल्याण की सोच के साथ पार्टी की नींव रखी गई.

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती दीनदयाल स्मृतिका पर कार्यक्रम का आयोजन की गई. जहां बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राज्य के राधा मोहन सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, राज्यमंत्री स्वाति सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित कर स्मृतिका पर पुष्पा वचन किया कार्यक्रम में विधायक सुरेश तिवारी, नीरज वोरा प्रदेश मंत्री डॉ चंद्रमोहन और मेयर संयुक्ता भाटिया मौजूद रहीं.

Last Updated : Sep 25, 2021, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details