उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भारतेन्दु नाट्य अकादमी की शाखाएं अन्य जिलों में खोली जाएंगी: डाॅ. नीलकण्ठ

राजधानी लखनऊ में प्रदेश के संस्कृति मंत्री डाॅ. नीलकण्ठ ने गोमती नगर स्थित भारतेन्दु नाट्य अकादमी की भावी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की. अकादमी की अन्य जिलों में भी शाखाएँ खोले जाने की बात कहा.

By

Published : Jan 6, 2021, 11:02 PM IST

भारतेन्दु नाट्य अकादमी
भारतेन्दु नाट्य अकादमी

लखनऊ:राजधानी में प्रदेश के संस्कृति मंत्री डाॅ. नीलकण्ठ ने गोमती नगर स्थित भारतेन्दु नाट्य अकादमी की भावी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने ने कहा कि अकादमी की अन्य जिलों में भी शाखाएं खोली जाएगी.

प्रदेश के संस्कृति मंत्री डाॅ. नीलकण्ठ भावी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा.
संस्कृति मंत्री ने दिया आश्वासनसंस्कृति मंत्री ने आश्वासन दिया कि अकादमी की अन्य शाखाएं, वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज और मथुरा में खोली जाएंगी. इससे अन्य जिलों के युवाओं को उन्हीं के जिले में प्रतिभा निखारने का अवसर मिलेगा सके.अकादमी के विस्तार पर बातसंस्कृति मंत्री ने रंगमण्डल योजना, इन्टर्नशिप, उच्च बजट और फिल्म एवं मीडिया नीतियों से अकादमी को जोड़ने के लिए विस्तार पर चर्चा की. डाॅ. तिवारी ने स्टाफ की ग्रेच्युटी और पेंशन के साथ अन्य समस्याओं पर गम्भीरता से विचार करने का आश्वासन दिया. इस अवसर पर अकादमी के अध्यक्ष रविशंकर खरे, निदेशक रमेश चन्द्र गुप्ता, वरिष्ठ प्रवक्ता चित्रा मोहन और प्रशासनिक अधिकारी रश्मि अस्थाना आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details