उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीबीएयू की छात्रा 26 जनवरी को राजपथ पर करेगी परेड

राजधानी लखनऊ के बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय की छात्रा अंशु श्रीवास्तव को इस बार दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस परेड के लिए चयनित किया गया है. छात्रा अंशु एनएसएस की टुकड़ी में शामिल होकर राजपथ पर परेड करेगी.

By

Published : Dec 24, 2020, 11:00 PM IST

छात्रा अंशु श्रीवास्तव को वीसी ने किया सम्मानित
छात्रा अंशु श्रीवास्तव को वीसी ने किया सम्मानित

लखनऊ:राजधानी के बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. रमेश कुमार चतुर्वेदी एवं डॉ. तरुणा के नेतृत्व मे राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं ने इस वर्ष मार्च माह में राष्ट्रीय एकीकरण शिविर मे भाग लिया था. यह शिविर हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले मे आयोजित हुआ था. इस शिविर के दौरान बीबीएयू एनएसएस दल ने कई मेडल और पुरस्कार जीते थे. उसी दल की एक छात्रा अंशु श्रीवास्तव का आगरा में 26 नवंबर से 4 दिसंबर के बीच आयोजित क्षेत्रीय गणतंत्र दिवस परेड शिविर में चयन हुआ था. जहां पर केंद्रीय टीम ने अंशु श्रीवास्तव का चयन 26 जनवरी को होने वाली गणतंत्र दिवस परेड के लिए दिल्ली में आयोजित होने वाले शिविर के लिए किया है. अंशु श्रीवास्तव बीबीएयू के ग्रामीण प्रबंधन विभाग के बी.कॉम ऑनर्स की छात्रा है.

छात्रा अंशु श्रीवास्तव को सम्मानित करते वीसी
बीबीएयू राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविका अंशु श्रीवास्तव ने जो गौरव बढ़ाया है. इसके लिए विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. संजय सिंह ने छात्रा को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. अंशु अब 1 जनवरी से 31 जनवरी 2021 के बीच होने वाले एनएसएस गणतंत्र दिवस परेड शिविर में भाग लेंगी. जहां उसे देशभर से चुने हुए अन्य स्वयं सेवकों के साथ प्रशिक्षित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details