उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बकरीद पर प्रतिबंधित जानवरों की न हो कुर्बानी, एक जगह एकत्रित न हों 50 से अधिक लोग: योगी

By

Published : Jul 19, 2021, 4:45 PM IST

Updated : Jul 19, 2021, 6:58 PM IST

मुख्यमंत्री की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार बकरीद पर्व के दृष्टिगत सभी आवश्यक प्रबंध किए जाएं. कोविड को देखते हुए पर्व से जुड़े किसी भी आयोजन में 50 से अधिक लोग एक स्थान पर एक समय में एकत्रित न हों. यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न हो.

बकरीद पर प्रतिबंधित जानवरों की न हो कुर्बानी
बकरीद पर प्रतिबंधित जानवरों की न हो कुर्बानी

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद पर्व को लेकर सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए बकरीद पर्व को कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन करते हुए मनाने का निर्देश दिया है.

वहीं, किसी भी आयोजन में 50 से अधिक लोगों के एक जगह एकत्रित होने पर भी रोक लगाई गई है. सोमवार को हुई मुख्यमंत्री की वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक में यह दिशा-निर्देश दिए गए.

यह भी पढ़ें :जामताड़ा का साइबर ठग 5 साथियों समेत गिरफ्तार, यूपी के 30 मामलों में था फरार

कहीं भी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी न हो

जारी निर्देशों के अनुसार बकरीद पर्व के दृष्टिगत सभी आवश्यक प्रबंध किए जाएं. कोविड को देखते हुए पर्व से जुड़े किसी आयोजन में 50 से अधिक लोग एक स्थान पर एक समय में एकत्रित न हों.

यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी न हो. यह भी निर्देश दिए कि कुर्बानी का कार्य सार्वजनिक स्थान पर न किया जाए. इसके लिए चिह्नित स्थलों, निजी परिसरों का ही उपयोग हो. स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए. इन विषयों पर विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिया जाए.


'कोरोना नियमों का हो सख्ती से अनुपालन'

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में 21 जुलाई को बकरीद मनाए जाने को लेकर सरकार की तरफ से सख्त दिशा-निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री की तरफ से यह भी कहा गया है कि इन सभी संबंधित विषयों पर अलग से विस्तृत दिशा-निर्देश भी जारी कर दिया जाए.

कोरोना संकट को देखते हुए नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया जाए ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति उत्पन्न न होने पाए.

Last Updated : Jul 19, 2021, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details