उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: बीएड की काउंसलिंग प्रक्रिया नवम्बर से होगी शुरू

लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा कराई गई 73 जिलों में बीएड प्रवेश परीक्षा की काउंसलिंग प्रक्रिया अब नवंबर से शुरू होगी. वहीं बीएड 2020-21 का नया सत्र जनवरी से प्रारंभ करने का आदेश जारी हुआ है.

By

Published : Oct 20, 2020, 5:25 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय
लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा कराई गई 73 जिलों में बीएड प्रवेश परीक्षा की काउंसलिंग प्रक्रिया अब नवंबर से शुरू होगी. राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के 73 जिलों में बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया नवंबर से शुरू होने के निर्देश जारी हुए हैं. वहीं 2020-21 का नया सत्र जनवरी से प्रारंभ करने का आदेश जारी हुआ है.

बीएड प्रवेश परीक्षा की उत्तर प्रदेश की जोनल कोऑर्डिनेटर अमिता बाजपेई ने लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से संयुक्त परीक्षा B.Ed की काउंसलिंग के प्रस्तावित कार्यक्रम की तिथि को लेकर शासन को मंजूरी के लिए भेजा है.

बता दें कि B.Ed की काउंसलिंग प्रक्रिया 19 अक्टूबर सोमवार से शुरू होनी थी, लेकिन कई विश्वविद्यालयों की ओर से अभी तक अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के परीक्षा का परिणाम नहीं जारी किया गया है, जबकि B.Ed की काउंसलिंग में अंतिम वर्ष की मार्कशीट प्रस्तुत करने की अनिवार्यता निर्धारित की गई है. मार्कशीट न होने के कारण काउंसलिंग को दूसरी बार टाला गया है. इसके पहले यह काउंसलिंग प्रक्रिया सितंबर में होनी थी, लेकिन उस समय भी किन्हीं कारणवश काउंसिलिंग प्रक्रिया को स्थगित करनी पड़ी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details