उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ CAA और NRC जन जागरूकता कार्यक्रम, कई जिलों में निकाली गई रैली

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर भाजपा ने देशव्यापी जागरूकता अभियान चलाने की घोषणा की है. पार्टी लोगों को बताएगी कि CAA और NRC किसी की नागरिक या समुदाय के साथ भेदभाव नहीं है. रविवार को जौनपुर, मैनपुरी और हरदोई में अभियान की शुरूआत की गई.

By

Published : Dec 29, 2019, 8:14 PM IST

etv bharat
उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ CAA और NRC जन जागरुकता कार्यक्रम.

लखनऊ: CAA और NRC को लेकर देशभर के कई हिस्सों में उग्र प्रदर्शन और विरोध हुआ है. वहीं कांग्रेस भी इसे कांग्रेस शासित राज्यों में लागू न करने का विरोध कर रही है, लेकिन विपक्षी पार्टी भाजपा इसके समर्थन में है और पार्टी ने आह्वान किया है कि प्रदेश के कई जिलों में CAA कानून को लेकर जनता के बीच जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. ऐसे में रविवार को जौनपुर, मैनपुरी और हरदोई में लोगों को सीएए और एनआरसी के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान की शुरुआत की गई.

जौनपुर: CAA के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बीजेपी ने चलाया जन जागरण अभियान
मड़ियाहूं थाना क्षेत्र स्थित श्रीराम जानकी मंदिर पर बीजेपी ने लोगों को नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के विषय में जागरूक करने के लिए जन जागरण अभियान का शुभारंभ किया. इसमें बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर काशी प्रांत के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव शामिल हुए.

उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. महेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि विपक्ष को नागरिकता संशोधन विधेयक से दर्द नहीं है, दर्द उन्हें इस बात का है कि सरकार एक-एक कर सारे बिल पास करा ले रही है. उन्होंने बताया कि CAA और NRC के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. हर बूथ पर 50 से 60 घर पर यह प्रोग्राम आयोजन किया जाएगा, जिसके बाद प्रधानमंत्री, गृहमंत्री एवं पार्टी अध्यक्ष को धन्यवाद ज्ञापन भी दिया जाएगा.

जौनपुर में CAA और NRC जन जागरूकता कार्यक्रम.

हरदोई: नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर भाजपा ने लगाई कार्यशाला
नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर हो रहे विरोध के चलते भारतीय जनता पार्टी ने इसको लेकर जागरूकता अभियान शुरू किया है. भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें मंडल और सेक्टर संयोजक की मीटिंग बुलाई गई. इस दौरान सभी को नागरिकता संशोधन अधिनियम की बारीकियों के बारे में समझाया गया. अब भारतीय जनता पार्टी गांव-गांव तक नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर भ्रम को दूर करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाएगी.

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्रा ने बताया कि पूरे देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर भ्रम फैला हुआ है. इसी भ्रम को दूर करने के लिए जन जागरूकता अभियान के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया है.

हरदोई में CAA और NRC जन जागरूकता कार्यक्रम.

मैनपुरी: बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता ने नागरिक संशोधन अधिनियम का पढ़ाया पाठ
मैनपुरी पहुंचे बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता हीरो बाजपेई ने नागरिक संशोधन अधिनियम बिल का पाठ पढ़ाया. नागरिक संशोधन बिल को लेकर पूरे देश में बवाल मचा है. प्रोफेसर से लेकर छात्र और आम जनमानस इस बिल के विरोध में सड़कों पर है. मैनपुरी में रविवार को जन जागरण अभियान के अंतर्गत नागरिक संशोधन बिल के बारे में मीडिया से बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता हीरो बाजपेई ने संबोधन किया. उन्होंने कहा कि नागरिक संशोधन बिल का विरोधी पार्टियां विरोध कर रही हैं. उन्होंने भ्रम फैलाकर इस बिल का विरोध किया है.

मैनपुरी में CAA और NRC जन जागरूकता कार्यक्रम.

ABOUT THE AUTHOR

...view details