उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भारत का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं बाहरी तत्व : अवधेशानंद गिरी महराज

By

Published : Jul 6, 2022, 11:01 PM IST

लखनऊ पहुंचे धर्मगुरु अवधेशानंद गिरी महाराज ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि भारत का माहौल इन दिनों जिस तरह से खराब किया जा रहा है, उसमें कहीं न कहीं बाहरी ताकतों का हाथ है.

etv bharat
अवधेशानंद गिरी महराज

लखनऊ:जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर हरिद्वार से आए धर्मगुरु अवधेशानंद गिरी महाराज ने कहा कि भारत का माहौल इन दिनों जिस तरह से खराब किया जा रहा है, उसमें कहीं न कहीं बाहरी ताकतों का हाथ है. देश की लगातार हो रही उन्नति से परेशान हो रही शक्तियों ने हमारे देश में कटुता फैलाने की पूरी कोशिश की हुई है. कई एजेंसियों की जांच में इस तरह के खुलासे हुए हैं. निश्चित तौर पर ऐसे षड्यंत्र उसे भारत उबर जाएगा. हमारी आध्यात्मिक उन्नति को कोई नहीं रोक सकता है.

अवधेशानंद गिरी महाराज
गोमती तट पर विकसित किए गए हनुमंत धाम के पुनरुद्धार और 108 फीट ऊंची बजरंगबली प्रतिमा की आधारशिला रखने बुधवार को पहुंचे अवधेशानंद गिरी महाराज से ईटीवी भारत में बातचीत की. जिसमें उन्होंने देश में सनातन संस्कृति को लेकर बढ़ती कटता पर अपने विचार व्यक्त किए. अवधेशानंद गिरि ने कहा कि निश्चित तौर पर यह जो कटता है इसके पीछे बाहरी शक्तियों का हाथ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और यह हमारी उन्नति लोगों चुभ रही है.

पढ़ेंः सीएम योगी बोले, मंदिरों से कोई भूखा न जाए, बच्चों को मिले वैदिक ज्ञान

अवधेशानंद गिरी महाराज ने कहा कि विदेशी शक्तियां सक्रिय हैं. इसी वजह से कई ऐसी घटनाएं देश में हुई, जिससे देश की एकता अखंडता को खतरा पैदा होने की आशंका हो गई है. जांच में इन सारे मामलों का खुलासा भी हो रहा है. जिससे पता चल रहा है कि कौन लोग हैं, जो भारत के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं. फिर भी सनातन संस्कृति में इतनी शक्ति है कि वह ऐसे हमलों से टूटने वाली नहीं है. हम लगातार इस तरह के हमलों का सामना करेंगे और मजबूत होंगे. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और कहा, वह हिंदू हृदय सम्राट हैं और हर तरह के स्वार्थों से बहुत ऊपर हैं. वह केवल समाज और राष्ट्र के कल्याण में लगे हुए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details