उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रधान प्रत्याशी के भाई को जान से मारने की साजिश रचने का ऑडियो वायरल

राजधानी लखनऊ में प्रधान प्रत्याशी के भाई को जान से मारने की साजिश रचने का ऑडियो वायरल हो रहा है. वॉयरल ऑडियो में शराब पकड़े जाने वाले एक मामले में लीपा-पोती करने के लिए पुलिस पर दो लाख रुपये लेने का आरोप भी लग रहा है.

By

Published : Apr 17, 2021, 7:15 PM IST

प्रधान प्रत्याशी के भाई को जान से मारने की साजिश का आरोप
प्रधान प्रत्याशी के भाई को जान से मारने की साजिश का आरोप

लखनऊ:पंचायत चुनाव में प्रत्याशी जीत के सारे हथकंडे अपना रहे हैं. ग्राम पंचायत मुज्जफरनगर पालिया में एक प्रत्याशी और एक समर्थक के बीच बातचीत का एक ऑडियो वॉयरल हो रहा है, जिसमें एक अन्य ग्राम प्रधान के प्रत्याशी के भाई को मारने की साजिश रचने की बात हो रही है. इसे लेकर प्रत्याशी के भाई ने दोनों के खिलाफ तहरीर दी है. वॉयरल ऑडियो में शराब पकड़े जाने वाले एक मामले में लीपा-पोती करने के लिए पुलिस पर दो लाख रुपये लेने का आरोप भी लग रहा है.

वोटरों को प्रलोभन के लिए पिलाई जा रही थी शराब

मुजफ्फरनगर पालिया में बीती शुक्रवार रात को नरेश रावत निवासी चौधरी खेड़ा अपने भाई बीडीसी सदस्य पद प्रत्याशी सुनील रावत तथा ग्राम प्रधान प्रत्याशी आनंद यादव के समर्थन में लोगों को मतदान हेतु प्रलोभन के रूप में अपने घर पर बरामदे में बैठकर शराब पिला रहे थे. काफी भीड़ भाड़ मौके पर थी, लेकिन पुलिस को देखकर सब भाग गए वहीं कुल 8 बोतल अंग्रेजी शराब मौके पर मिली थी, जिसको लेकर नरेश रावत को हिरासत में लेकर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कराया है.

शराब को छोड़ने के एवज में पुलिस पर दो लाख रुपये लेने का आरोप

मामले में जमानत के लिए ग्राम प्रधान प्रत्याशी आनंद यादव पहुंचे थे. इसी बीच गांव के बाबादीन और आनंद यादव के बीच फोन पर बातचीत हुई, जिसका ऑडियो वॉयरल हुआ. एक दूसरे ग्राम प्रधान प्रत्याशी के भाई डॉ. मोहन लाल रावत ने आरोप लगाया है कि वॉयरल ऑडियो में आनंद यादव ,बाबादीन से उन्हें जान से मारने की बात कहते हुए साजिश रच रहे हैं. साथ ही पकड़ी गई शराब के मामले में मदद करने के लिए पुलिस पर दो लाख रुपये लेने का भी आरोप है.

फोन रिकॉर्डिंग के आधार पर जान से मारने को लेकर दी तहरीर

ऑडियो वॉयरल होने के बाद शनिवार को डॉ. मोहन लाल रावत ने आनन्द यादव और बाबादीन पर जान से मारने की साजिश रचने को लेकर तहरीर दी है. इस मामले में एसीपी काकोरी ने बताया कि शराब वाले मामले में मुकदमा दर्ज हो गया. वहीं ग्राम प्रधान प्रत्याशी के भाई की तहरीर पर मामले में जांच पड़ताल की जाएगी.

ग्राम पंचायत मुज्जफरनगर पालिया में एक प्रत्याशी और एक समर्थक के बीच बातचीत का एक ऑडियो वॉयरल हो रहा है, जिसमें एक अन्य ग्राम प्रधान के प्रत्याशी के भाई को मारने की साजिश रचने की बात हो रही है. ऑडियो में शराब पकड़े जाने वाले एक मामले में लीपापोती करने के लिए पुलिस पर दो लाख रुपये लेने का आरोप भी लग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details