उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: यूपी एटीएस ने इनामुल हक के साथी को कठुआ से किया गिरफ्तार

एटीएस ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ से एक आतंकी मास्टर शकील अहमद को गिरफ्तार किया है. इस पर पाकिस्तानी हैंडलर्स को आतंकी मॉड्यूल बनाने में मदद करने के आरोप हैं. यूपी एटीएस की टीम शकील को ट्रांजिट रिमांड पर कठुआ से लखनऊ लाकर पूछताछ कर रही है.

By

Published : Jul 7, 2020, 10:32 AM IST

ats arrested jehaadi enamul aide shakeel ahmed
एटीएस शकील को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाकर पूछताछ कर रही है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिज्म स्क्वॉड (एटीएस) ने जेहादी इनामुल हक के साथी शकील अहमद को जम्मू-कश्मीर के कठुआ से गिरफ्तार किया है. शकील अहमद, जेहादी इनामुल हक के संपर्क में था. शकील पर यह आरोप है कि वह पाकिस्तानी हैंडलर से संपर्क रखता है.

युवाओं को आतंकी बनाने को उकसाता था
जानकारी के मुताबिक, शकील अहमद जिहाद के नाम पर भोले-भाले युवाओं को बरगलाता था और उनको आतंकी बनने को उकसाता था. इस काम में उसके आका लगातार आतंकी मॉड्यूल बना रहे थे.

पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में था शकील
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ज्यादा से ज्यादा युवाओं को आतंकी बनाने के लिए वह कई एप्लिकेशन और सॉफ्टवेयर की मदद से पाकिस्तानी हैंडलर्स के साथ संपर्क में था. यूपी एटीएस की टीम शकील को ट्रांजिट रिमांड पर कठुआ से लखनऊ लाई है.

साथी को बरेली से किया गया था गिरफ्तार
बता दें, इससे पहले यूपी एटीएस की टीम ने 18 जून को शकील के साथी इनामुल हक को बरेली से गिरफ्तार किया था. उसके बाद 23 जून को जम्मू के रामबन से सलमान खुर्शीद भी पकड़ा गया था. एटीएस की पूछताछ में पता चला कि इनामुल हक जेहादी सोच वाला है और अपने नेटवर्क को बढ़ाने में लगा हुआ है.

एटीएस को मिले कई सबूत
एटीएस से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, इनामुल हक बरेली से टेलीग्राम एक्स एप्लिकेशन के जरिए प्रदेश से लेकर बांग्लादेश तक के युवाओं के संपर्क में था. उसके पास से मिले फोन में आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े कई वीडियो और सबूत मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details