उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा की नयी कार्टून स्ट्रेटजी, विपक्ष पर हर सप्ताह होगा वार

भाजपा सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए हर सप्ताह विपक्ष पर एक बार कार्टून (Cartoon) से अटैक करेगी, जिसका आगाज हो गया है. पिछले करीब डेढ़ माह से यह जारी है. इसमें मुख्य निशाना सपा और कांग्रेस हैं.

By

Published : Sep 30, 2021, 9:46 AM IST

Updated : Sep 30, 2021, 10:14 AM IST

भाजपा की नयी कार्टून स्ट्रेटजी
भाजपा की नयी कार्टून स्ट्रेटजी

लखनऊ: भाजपा सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए हर सप्ताह विपक्ष पर एक बार कार्टून (Cartoon) से अटैक करेगी, जिसका आगाज हो गया है. पिछले करीब डेढ़ माह से यह जारी है. इसमें मुख्य निशाना सपा और कांग्रेस हैं. भाजपा ने जो नया कार्टून जारी किया है, उसमें कन्हैया कुमार के कांग्रेस में आने पर तंज किया गया है. इसमें कांग्रेस को देश के गद्दारों का यार बताया गया है. भाजपा इसी तरह से पूर्व में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर कार्टून के माध्यम से हमला कर चुकी है.

यह कार्टून भाजपा आईटी सेल की ओर से जारी किए जाते हैं. जिनको पार्टी के ट्विटर और फेसबुक हैंडल के जरिए आगे बढ़ाया जाता है. पार्टी के प्रवक्ता और दूसरी श्रेणी के नेता मुख्य रूप से सोशल मीडिया पर कार्टूनों को शेयर करते हैं, जिससे इनकी चर्चा होती रहती है. अब तक भाजपा ने जो कार्टून जारी किए हैं, उसमें सबसे ज्यादा हमला अखिलेश यादव पर किया गया है. अखिलेश की असफल योजनाओं, उनके बयानों और उनकी नीतियों पर कार्टून के जरिया हमला किया जाता रहा है.

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता.

यह भी पढ़ें:बाघम्बरी मठ: बलवीर गिरि को उत्तराधिकारी घोषित करने पर बनी सहमति, आज हरिद्वार में बैठक के बाद होगा ऐलान

हमले में दूसरे नंबर पर कांग्रेस और गांधी परिवार है. समय-समय पर व्यंग जारी किए जाते रहे हैं, जबकि दो से तीन कार्टून किसान आंदोलन के नेता राकेश टिकैत पर भी बनाए जा चुके हैं. इनमें उनके लखनऊ में घेराव और योगी की शक्ति को हवा दी गई है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि विपक्ष पर निशाना साधने का एक तरीका है. जो आम आदमी से जोड़ता है. हम इसी माध्यम से लोगों को बताते हैं कि किस तरीके से सपा और कांग्रेस प्रदेश और देश का नुकसान कर रहे हैं.

Last Updated : Sep 30, 2021, 10:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details