उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आशियाना लूटकांड का खुलासा: एक बदमाश गिरफ्तार, लूटा हुआ माल बरामद

By

Published : Mar 27, 2021, 5:20 AM IST

राजधानी लखनऊ में आशियाना कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-एच में श्रीनाथ ज्वैलर्स लूटकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से लूटी हुई ज्वेलरी, एक अवैध पिस्टल और वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की है.

गिरफ्तार आरोपी लुटेरा.
गिरफ्तार आरोपी लुटेरा.

लखनऊ: राजधानी में आशियाना कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-एच में नाथ ज्वैलर्स लूटकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से लूटी हुई ज्वेलरी, एक अवैध पिस्टल और वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की है.

आरोपी लुटेरे से बरामद सामान.

ये है मामला

आशियाना इलाके के सेक्टर-एच में 9 मार्च को श्रीनाथ ज्वेलर्स की दुकान पर बदमाशों ने ज्वेलर्स मलिक और उसके 10 साल के बेटे को बंधक बना लिया था. इसके बाद बदमाश दुकान से ज्वेलरी आदि लूटकर भाग निकले थे. इसके बाद पीड़ित ने इस संबंध में पुलिस से शिकायत की थी. तहरीक के आधार पर केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने 150 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले थे. इस दौरान पुलिस को तेलीबाग के पास शनि मंदिर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक लुटेरे का चेहरा कैद मिला था. इसका पुलिस ने स्केच भी जारी किया था. साथ ही इस वारदात के खुलासे के लिए कई टीमें लगाई गई थी.

यह भी पढ़ेंःRDSO कॉलोनी में 50 लोग कोरोना संक्रमित, सील

मुखबिर की सूचना पर पकड़ा गया आरोपी

आशियाना इंस्पेक्टर परमहंस ने बताया कि पुलिस आज देर शाम चेकिंग कर रही थी. इसी दौराब मुखबिर ने एक लुटेरे के होने की सूचना दी. इस पर जलवायु विहार कॉलोनी के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को दबोच लिया गया. उसके पास से एक अवैध पिस्टल भी बरामद हुई. युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने श्री नाथ ज्वेलर्स की दुकान में लूट करने की वारदात कबूल कर ली.

यह भी पढ़ेंःलोहिया संस्थान की इमरजेंसी में जूनियर डॉक्टर-छात्रों का उत्पात

दुकान के पास ही रह रहा था किराए पर

पुलिस ने बताया कि आरोपी लुटेरे का पहचान राजेश सिंह मूलरूप निवासी जिला फतेहपुर के रूप में हुई है. आरोपी श्रीनाथ ज्वेलर्स की दुकान के पास किराये का मकान लेकर रेकी कर रहा था. एक दिन मौके का फायदा उठाकर उसने वारदात को अंजाम दे डाला. पुलिस आरोपी से आगे की पूछताछ कर इसके अन्य साथियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details