उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

म्यूजिकल बैंड ग्रुप के कलाकारों ने संगीत प्रेमियों को किया आनंदित

राजधानी लखनऊ में आज सुरों की महफिल सजी. भारतेंदु नाट्य एकेडमी में एक ग्रुप के कलाकारों की शानदार प्रस्तुति ने लोगों का मन मोह लिया. ऑडिटोरियम तालियों की आवाज से गूंज उठा.

By

Published : Nov 28, 2021, 6:52 AM IST

म्यूजिकल बैंड ग्रुप
म्यूजिकल बैंड ग्रुप

लखनऊ:लखनऊ में कहीं भी हुनर की कमी नहीं है. आजकल युवा पीढ़ी एक से बढ़कर एक हुनर रखते हैं. बहुत सारे लोगों को संगीत में रुचि होती है तो बहुतों की कहानियों में. इस बार लखनऊ के युवाओं ने भारतेंदु नाट्य एकेडमी में ऐसा संगीत प्रस्तुत किया, जिसमें कहानी और गाना दोनों है.

शहर के कलाकारों के म्यूजिकल बैंड ग्रुप षड्स ने अपनी दिलकश परफॉर्मेंस से संगीत प्रेमियों को आनंदित कर दिया. शनिवार को भारतीय भारतेंदु नाट्य एकेडमी में हुए कार्यक्रम में बैंड के छह कलाकारों ने शानदार परफॉर्मेंस दी. ग्रुप के पांच युवा संगीतकारों और एक कथा वाचक ने बैंड के लिखे गानों के अलावा कहानियों को बखूबी पेश किया. षड्स लखनऊ के अलावा अन्य शहरों में भी कई परफॉर्मेंस दे चुका है.

षड्स के कलाकारों ने अपनी परफॉर्मेंस में हिंदुस्तानी जुबान के शायरों के पढ़े-अनपढ़े कलामों को बखूबी से सुरों में पिरोया. अपने अलग अंदाज में ढले संगीत में हिंदुस्तानी और वेस्टर्न संगीत के शानदार उदाहरण दिए. गानों के साथ बैंड के कथावाचक हर गाने से ठीक पहले उसके भाव में रमी हुई कहानियों को सुनाते रहे. कलाकारों ने शहर के कवि निर्मल दर्शन, जॉन एलिया, मजाज लखनवी, दुष्यंत कुमार, फ़ैज़ अहमद फैज और जोश मलीहाबादी जैसे अन्य जाने-माने कवियों और शायरों के कालम को सुनाकर खूब प्रशंसा पाई.

यह भी पढ़ें:विश्वनाथ धाम के उद्धघाटन संग काशी में 1 महीने चलेगा महोत्सव, घर-घर जलेंगे दीप: सीएम योगी

इस ग्रुप के लीडर शिवार भट्टाचार्य ने बताया कि षड्स हर गाने के हिसाब से अलग-अलग कहानियां प्रस्तुत करता आया है, लेकिन इस कॉन्सर्ट में सभी गानों को सिर्फ एक कहानी से बांधने का प्रयास किया गया, जो बिल्कुल नए प्रयोग के लिए अनूठा बन पाया है. कहानियों के आधार पर गानों की परफॉर्मेंस में कथावाचक शिवेंद्र सिंह, सिंगर कार्तिक मिश्रा, लीड गिटारिस्ट हर्षवर्धन सिंह नेगी, बेस गिटारिस्ट आदित्य प्रताप सिंह, रिदम गिटारिस्ट पुरषोत्तम श्रीवास्तव और तबलावादक शिवार्घ भट्टाचार्य ने खूब प्रभावित किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details