उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी के कलाकारों की फिल्मों ने कम सहभागिता, सीएम योगी से करेंगे बात

लखनऊ में मोशन पिक्चर एसोसिएशन ने कलाकारों के साथ बैठक कर फिल्मों में यूपी के प्रतिभाओं की अनदेखी पर चिंता व्यक्त की गई. साथ ही सीएम योगी से मिलकर फ़िल्म सिटी को लखनऊ या आसपास के क्षेत्र ने बनाने की मांग करने का भी निर्णय लिया गया.

By

Published : Nov 23, 2020, 10:03 AM IST

etv bharat
यूपी के कलाकारों ने की बैठक.

लखनऊ : मुंबई की फिल्मों में यूपी के कलाकारों को कम सहभागिता दिये जाने को लेकर प्रदेश मोशन पिक्चर एसोसिएशन की बैठक में चिंता प्रकट की गई. एसोसिएशन के पदाधिकारियों और कार्यकारिणी के सदस्यों की पहली बैठक गोमती नगर स्थित नवनिर्मित कार्यालय में रविवार को हुई. बैठक की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष आनंद गुप्ता ने की.

कलाकारों के विचार से सीएम योगी को कराया जायेगा अवगत

बैठक में यह फैसला भी लिया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लखनऊ में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए अवध के कलाकारों के विचार से अवगत भी कराया जाएगा. फिल्म सिटी का निर्माण लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में कराने के लिए ज्ञापन भी सौंपा जाएगा.

कलाकारों के साथ हो रहे भेदभाव पर चिंता

मुंबई के प्रोडक्शन हाउस की तरफ से उत्तर प्रदेश के सीनियर कलाकारों की हो रही अनदेखी पर भी चिंता और रोष व्यक्त किया गया.

भविष्य की योजनाओं पर हुई चर्चा

भविष्य की योजनाओं पर भी पर चर्चा की गई. यह फैसला लिया गया कि उत्तर प्रदेश मोशन पिक्चर एसोसिएशन द्वारा फिल्म फेस्टिवल एवं ट्रेनिंग सेशन का भी आयोजन किया जाएगा. इससे यहां के उभरते हुए कलाकारों और टेक्निशियंस को मंच और समुचित प्रोफेशनल ट्रेनिंग मिल सके. इसके लिए ड्रीम वर्ल्ड इंटरटेनमेंट और ओपूलैंट स्कूल ऑफ़ एक्टिंग एंड फाइन आर्ट्स ने सहयोग देने की घोषणा की है.

बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर नवाब मीर जाफर साहब एवं नरेंद्र पंजवानी भी उपस्थित थे. संस्था के महासचिव मुकेश वर्मा, उपाध्यक्ष मनीष नंदन, संयुक्त सचिव राखी जयसवाल, लीगल एडवाइजर शक्ति मिश्रा, सचिव पवन वर्मा, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र मौर्य, कार्यकारिणी सदस्य दिनेश त्रिवेदी जीत सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details