उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इनकम टैक्स विभाग में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ़्तार, देता था फर्जी नियुक्ति पत्र

पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) में फर्जी नियुक्तियां कराने वाले गैंग के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. यह गैंग लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे लाखों रुपए लेकर उनको फ़र्जी नियुक्ति पत्र देता था. बीती 22 नवम्बर मंगलवार को आयकर विभाग लखनऊ ऑफिस में यही गिरोह लोगों के इंटरव्यू लेकर उनको फर्जी नियक्ति पत्र बांट रहा था.

By

Published : Dec 3, 2022, 2:45 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) में फर्जी नियुक्तियां कराने वाले गैंग के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. यह गैंग लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे लाखों रुपए लेकर उनको फ़र्जी नियुक्ति पत्र देता था. बीती 22 नवम्बर मंगलवार को आयकर विभाग लखनऊ ऑफिस में यही गिरोह लोगों के इंटरव्यू लेकर उनको फर्जी नियक्ति पत्र बांट रहा था. इस मामले में एक महिला प्रियंका मिश्रा को फर्जी नियुक्ति पत्र देते हुए पकड़ा गया था, जिसके बाद आयकर विभाग की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था.



क्या था मामला :बीते 22 नवंबर को लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित आयकर भवन की कैंटीन में कई अभ्यर्थियों के आयकर निरीक्षक के पद के लिए इंटरव्यू लिए जा रहे थे. यही नहीं इंटरव्यू पास करने वाले अभ्यर्थियों से टोकन मनी के रूप में 5 लाख रुपये लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र भी बांटे जा रहे थे. विभागीय अधिकारियों के नजर पड़ने पर खुलासा हुआ कि आयकर विभाग में संविदा पद पर काम कर चुके प्रियंका मिश्रा जालसाजी कर अभ्यर्थियों के फर्जी नियुक्ति पत्र बांट रही थी.

इंस्पेक्टर हजरतगंज ने बताया कि इस मामले में पीआरओ आयकर विभाग अनिन्ध चौधरी ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसके बाद प्रियंका मिश्रा को जेल भेज दिया गया था, जिसके बाद आयकर अधिकारी अनिन्ध चौधरी द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया गया था. जिसमें फरार चल रहे गैंग के आरोपी सूरज मिश्रा को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें : आयुष एडमिशन घोटाला, गोआ ट्रिप से लेकर अधिकारियों को देता था महंगे गिफ्ट, STF ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details