उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः रविवार को आरोग्य मेले में शामिल होंगे मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से प्रदेश में आरोग्य मेले का आयोजन किया गया है. इसमें तमाम बीमारियों का इलाज किया जा रहा है. आरोग्य मेले का निरीक्षण करने के लिए लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल हो सकते हैं.

By

Published : Feb 28, 2020, 9:11 AM IST

etv bharat
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊःराजधानी लखनऊ के सीएचसी और पीएचसी में आयोजित आरोग्य मेले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे. इसको लेकर के तमाम तरह की तैयारियां स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही हैं. उत्तर प्रदेश के गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से प्रदेश में आरोग्य मेले का आयोजन किया गया है. आरोग्य मेले में सरकारी और निजी अस्पतालों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है. इस मेले के माध्यम से लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वस्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी दी गई. साथ ही लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर इलाज भी किया जा रहा है.

रविवार को आरोग्य मेले मे शामिल होंगे मुख्यमंत्री.

इस अवसर पर स्वास्थ्य मेले में मातृ स्वास्थ्य, बाल स्वास्थ्य, टीकाकरण, परिवार नियोजन से संबंधित परामर्श, दांतों की जांच, नाक और गले की जांच, त्वचा संबंधित रोगों की जांच, मलेरिया, टीबी तथा अन्य बीमारियों की जांच की गई. इस अवसर पर खून की जांच, पेशाब की जांच, ब्लड प्रेशर, अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे और बलगम की जांच भी सुविधा भी रही. इस मेले से स्वास्थ्य विभाग का प्रयास था कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को पंजीकृत कर उन्हें स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details