उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजम के बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ अपना दल के प्रत्याशी हैदर अली खान लडेंगे चुनाव

By

Published : Jan 23, 2022, 4:37 PM IST

आजम के बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ अपना दल ने हैदर अली खान को चुनाव मैदान में उतारा. ये बीजेपी गठबंधन के पहले मुस्लिम उम्मीदवार हैं.

etv bharat
अपना दल के प्रत्याशी हैदर अली खान

लखनऊः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ बीजेपी ने अपना दल गठबंधन का संयुक्त प्रत्याशी हैदर अली खान को बनाया गया है. खास बात ये है कि बीजेपी ने अपना दल गठबंधन का पहला मुस्लिम उम्मीदवार हैदर अली खान को बनाया है. कहा जा रहा है कि मुस्लिम विरोधी होने के आरोप का जवाब बैकडोर से देने को लेकर अपना दल की ओर से मुस्लिम प्रत्याशी घोषित कराया गया है.

अपना दल ने आज रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से हैदर अली खान को अब्दुल्लाह आजम के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है. रामपुर की स्वार सीट से 2017 के विधानसभा चुनाव में एसपी के टिकट पर अब्दुल्लाह आजम चुनाव जीते थे. लेकिन बाद में आयु प्रमाण पत्र को लेकर कोर्ट में उनकी विधानसभा सदस्यता निरस्त कर दी थी.

इसे भी पढ़ें- बसपा के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, मायावती समेत ये नेता करेंगे पहले चरण का चुनाव प्रचार

इस बार 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने पिछले दिनों जेल से रिहा होने वाले अब्दुल्ला आजम को फिर चुनाव मैदान में उतारा है. जिनके खिलाफ अब अपना दल ने मुस्लिम उम्मीदवार के रूप में हैदर अली खान को टिकट दिया है. देखना दिलचस्प होगा कि इस सीट पर कौन बाजी मारेगा.

इसे भी पढ़ें- यूपी इलेक्शन 2022ः सपा के लिए मुलायम सिंह यादव सहित 30 स्टार प्रचारक करेंगे प्रचार

ABOUT THE AUTHOR

...view details