उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपने दिखाने वाली सरकार से बजट में नहीं है कोई उम्मीद:  सपा

एक फरवरी को आने वाले बजट को लेकर देश और प्रदेश की जनता को काफी उम्मीदें हैं. वहीं समाजवादी पार्टी का कहना है कि इस बजट से कुछ मिलने वाला नहीं है. सपने दिखाने वाली सरकार से उम्मीद नहीं की जा सकती है.

By

Published : Jan 29, 2021, 10:55 PM IST

anurag bhadouria targeted bjp government
सपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने सरकार पर साधा निशाना.

लखनऊ :केंद्र सरकार आगामी 1 फरवरी को आम बजट पेश करने जा रही है. इस बजट को लेकर जहां देश व प्रदेश की जनता को बड़ी उम्मीदें हैं, वहीं समाजवादी पार्टी का कहना है कि जिस तरह से केंद्र सरकार लगातार देश की जनता को झुनझुना पकड़ा रही है, ऐसे में इस बजट में भी जनता को सपने दिखाए जाएंगे. इवेंट मार्केटिंग करने वाली सरकार से देश की जनता को उम्मीद ही नहीं है.

सपा प्रदेश प्रवक्ता ने सरकार पर साधा निशाना.
ईटीवी भारत से बातचीत करते समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि लगातार देश की जनता भुगत रही है सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व जो भी वादे किए थे, एक भी वादे पूरे नहीं किए. हर वर्ष एक नए वादे किए गए. न तो रोजगार दिया गया और न ही महंगाई पर सरकार का नियंत्रण रहा अर्थव्यवस्था लगातार बिगड़ रही है. देश के लोगों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. सरकार ने जो भी वादे किए थे, वादे पूरे नहीं किए.
'एक भी वादा नहीं हुआ पूरा'
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया का कहना है कि प्रधानमंत्री ने काशी को क्योटो बनाने का वादा किया था. इसके साथ ही राजधानी लखनऊ को स्मार्ट सिटी बनाने का दावा किया गया था. इसके साथ ही 5 ट्रिलियन इकोनॉमी की बात की गई थी. पर एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. महिला सुरक्षा के दावे भी हवा हवाई साबित हुए. बजट के नाम पर देश की जनता को एक बार फिर झुनझुना मिलने वाला है.
'सुविधा के नाम पर किसानों को मिला काला कानून'
अनुराग भदौरिया का कहना है कि सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व किसानों की लागत का 2 गुना मूल्य दिए जाने का वादा किया था. पर आज किसानों को उनकी लागत का मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है. इसके साथ ही किसानों के लिए यह सरकार काला कानून लेकर आई है. किसान इस सरकार की कार्यप्रणाली से खुश नहीं है. डीजल पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही है. सारी इंडस्ट्री प्राइवेट सेक्टर के हाथों में दी जा रही है.
'रोजगार है सबसे बड़ा मुद्दा'
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया का कहना है कि देश में रोजगार एक बड़ा मुद्दा है. सरकार बताए कि रोजगार का सृजन कब कर रही है. युवाओं को सपने दिखाना बंद करें. उन्होंने कहा कि सरकार सपने दिखाने में माहिर हैं. हर भाषण में सपने दिखाए जाते हैं. चाहे 15 लाख की बात हो या दो करोड़ रोजगार देने की बात हो. सभी पर देश की जनता को छला गया. यह सरकार इवेंट मार्केटिंग की पार्टी है और जनता की समस्याओं का समाधान नहीं करती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details