उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनुप्रिया पटेल ने कहा, मील का पत्थर साबित होगा योगी सरकार का 6वां बजट

By

Published : May 26, 2022, 4:32 PM IST

Updated : May 26, 2022, 9:19 PM IST

योगी सरकार की ओर से पेश किए गए 6वें बजट को केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने सराहा है. उन्होंने इस बजट को लेकर कई खास बातें कहीं हैं, चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv bharat
अनुप्रिया पटेल ने कहा, मील का पत्थर साबित होगा योगी सरकार का 6वां बजट

लखनऊ: योगी सरकार ने आज लगातार 6वां बजट पेश किया. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने 6 लाख 15 हजार 518 करोड़ का भारी भरकम बजट पेश किया. केंद्र व यूपी में भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल की सुप्रीमो व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि यह बजट प्रदेश के हर व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने में मील का पत्थर साबित होगा.

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन व सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रस्तुत यह बजट प्रदेश के हर व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने में मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता के समग्र विकास को समर्पित 2022-23 का लोक कल्याणकारी बजट आज विधान सभा में प्रस्तुत किया गया. प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रस्तुत यह बजट अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने में मील का पत्थर साबित होगा. यह बजट प्रदेश के हर गांव के विकास एवं सशक्तीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

वहीं, योगी सरकार में मंत्री आशीष पटेल ने कहा है कि यह बजट प्रदेश को उन्नति के शिखर पर ले जाने वाला बजट है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के समग्र विकास को समर्पित लोक कल्याणकारी बजट आज सदन में प्रस्तुत किया गया. प्रधानमंत्री की प्रेरणा से डबल इंजन की एनडीए सरकार उत्तर प्रदेश को उन्नति के शिखर पर ले जाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है.

उन्होंने कहा कि 2022-23 के इस 6.15 लाख करोड़ के बजट में युवाओं को रोजगार के लिए 10 हजार स्टार्टअप की स्थापना का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जनपदों में खेलो इंडिया सेंटर्स स्थापित किए जाएंगे. बुजुर्गों के चेहरे पर खुशहाली लाने के लिए वृद्धावस्था पेंशन 500 रुपए से बढ़ाकर 1000 रुपए कर दी गई है. प्रावधिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगले 5 सालों में 4 लाख युवाओं को नौकरियां देने का लक्ष्य रखा गया है. प्रदेश के प्रत्येक नागरिक, युवा, किसान व महिला के चेहरे पर खुशहाली लाने में यह बजट महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

अपना दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह बजट आम जनता, किसान, महिलाओं व युवाओं का बजट है. बजट से मजदूरों, गरीबों व किसानों के चेहरों पर खुशियां आएंगी. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल व प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा प्रस्तुत यह बजट प्रदेश में रोजगार लाने वाला बजट है. वृद्धावस्था पेंशन 500 से बढ़ाकर 1000 रुपए करने का फैसला सराहनीय है. दिव्यांगों के भरण पोषण अनुदान की धनराशि 300 रुपए से बढ़ाकर 1000 रुपए करने का निर्णय भी प्रशंसनीय है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 26, 2022, 9:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details