उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्नातक में बीए, बीएससी की खाली सीटों पर दाखिले का एक और मौका, इन 24 कोर्स में 30 अक्टूबर तक भर सकते हैं फीस

लखनऊ विश्वविद्यालय की सत्र 2021-22 की स्नातक के बीए, बीएससी गणित और बीएससी बायो 4 वर्षीय पाठ्यक्रमों की बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए शुक्रवार दोपहर 1:00 बजे से च्वाइस फिलिंग शुरू होगी. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दिशा में सूचना जारी की गई है.

By

Published : Oct 28, 2021, 9:36 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय
लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय की सत्र 2021-22 की स्नातक के बीए, बीएससी गणित और बीएससी बायो 4 वर्षीय पाठ्यक्रमों की बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए शुक्रवार दोपहर 1:00 बजे से च्वाइस फिलिंग शुरू होगी. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दिशा में सूचना जारी की गई है.

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि काउंसलिंग के अंतर्गत च्वाइस फिलिंग वह सभी कर सकते हैं जिनका नाम और रैंक ओवर आल ( प्रोविजनल) मेरिट लिस्ट में है.

विकल्प चुनने के लिए 24 घंटे का समय मिलेगा. शुक्रवार दोपहर 1:00 बजे से शनिवार दोपहर 1:00 बजे तक अभ्यर्थी अपनी लॉगइन आईडी के माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं. अभ्यर्थी को यह सलाह दी जाती है कि उपलब्ध विषयों में से अधिक से अधिक विकल्प का चयन अपनी इच्छा से करें.


यह भी पढ़ेःलखनऊ विश्वविद्यालय: स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले का अंतिम अवसर, जाने कब तक दस्तावेजों का होगा सत्यापन

पीजी पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए 24 विषयों की सीट आवंटन सूची जारी की जा चुकी है. इनमें फीस जमा करने की अंतिम तिथि को अब बढ़ाकर 31 अक्टूबर किया गया. डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रथम आवंटन (Allotment ) के उपरांत बची हुई सीटों के सापेक्ष 2nd आवंटन/उन्नयन (allotment/Upgradation) कर दिया गया है. जो अभ्यर्थी के लागइन पर शुक्रवार से देख सकते हैं. अभ्यर्थियों को 2nd आवंटन/उन्नयन की सीट एलाॅट हुई है उनकी Eligibility की जांच आनलाइन विभाग के द्वारा कर ली जाएगी. विभाग द्वारा जांच के बाद योग्य अभ्यर्थियों को फीस आन लाइन अपनी लाॅगइन द्वारा जमा करनी होगी. इसकी अंतिम तिथि 31 अक्टूबर है.

इन 24 विषयों में एलएलबी 3 वर्षीय पाठ्यक्रम, इकोनॉमिक्स, एजुकेशन, इंग्लिश, अप्लाइड इकोनॉमिक्स, एमआईएस, बैचलर इन लाइब्रेरी साइंस, मास्टर्स इन लाइब्रेरी साइंस, जियोग्राफी, जियोलॉजी, होम साइंस, हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, हिंदी, कॉमर्स प्योर, फिजिक्स/ रिन्यूएबल एनर्जी, सोशल वर्क, पब्लिक हेल्थ सीएम, पब्लिक हेल्थ, साइकोलॉजी, पॉलिटिकल साइंस, सोशियोलॉजी और बॉटनी/प्लांट साइंस/माइक्रोबायोलॉजी शामिल है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details