उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 21, 2020, 3:48 AM IST

Updated : Jan 21, 2020, 5:41 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ में सीएए को लेकर अमित शाह की रैली आज

यूपी के लखनऊ में मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह रैली करेंगे. वे सीएए के बारे में लोगों को संबोधित करेंगे. रैली में हरदोई से 20 हजार से ज्यादा लोगों के जाने की उम्मीद है. वहीं दूसरी ओर लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने मुस्लिम महिलाओं से सीएए को लेकर बातचीत की. उन्होंने सभी को रैली में आने के लिए आमंत्रित किया.

Etv Bharat
अमित शाह.

लखनऊ:राजधानी में 21 जनवरी को गृहमंत्री अमित शाह की नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर रैली है. रैली को सफल बनाने के लिए जनसंपर्क और मीटिंग का दौर जारी है. ये रैली लखनऊ के आशियाना के रामकथा पार्क में सुबह 11 बजे से आयोजित होगी.

महापौर ने सीएए को लेकर की बातचीत.

रैली में हरदोई से 20 हजार से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. हरदोई पहुंचे भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष ने रैली की तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर तमाम राजनीतिक दल और अराजकतत्वों द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है, जिसकी वजह से धरना प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह की रैली से पहले विकास नगर के सेक्टर-6 स्थित कालोनी में जाकर मुस्लिम महिलाओं से सीएए को लेकर चर्चा की. इस रैली में एक लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.

महापौर संयुक्ता भाटिया ने मुस्लिम बहनों से की बातचीत
महापौर संयुक्ता भाटिया ने समाजसेवी राबिया खान के निवास पर मुस्लिम बहनों के मध्य जाकर नागरिकता संशोधन कानून पर चर्चा कर उनके भ्रम को दूर किया. महापौर ने कहा कि कानून नागरिकता लेने का नहीं अपितु नागरिकता देने का है. इससे भारतीय मुस्लिम या किसी भी वर्ग के भारतीय नागरिक के मौलिक अधिकार या उनकी नागरिकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. महापौर ने भ्रम फैलाने और हिंसा का जिम्मेदार कांग्रेस को बताया.

उन्होंने महिलाओं को समझाया कि पीएम मोदी भारत मे व्याप्त सदियों पुरानी कोढ़ रूपी समस्याओं का इलाज कर रहे है. कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. इसलिए वह जानते हुए भी भ्रम फैलाकर स्वार्थवश अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करना चाहती है. महापौर ने याद दिलाया कि 2014 लोकसभा चुनाव से पहले भी देश में मुस्लिम समुदाय के लोगों को डराया जाता था कि बीजेपी और मोदी आ गए तो सबको भारत से बाहर निकाल देंगे. मोदी जी ने 130 करोड़ भारतवासियों का "सबका साथ सबका विकास किया" है. महापौर ने सभी मुस्लिम समुदाय से कांग्रेस और वामपंथियों द्वारा फैलाये गए मकड़जाल में न फसने की अपील की है. उन्होंने सभी को गृहमंत्री के रैली के लिए आमंत्रण पत्र दिया.

रैली को सफल बनाने में जुटे भाजपा नेता
हरदोई पहुंचे अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष गोविंद पांडे ने सभी विधायकों, सांसदों और जिला अध्यक्ष के साथ मीटिंग की. उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह की रैली के लिए अधिक से अधिक भीड़ जुटाने का आवाहन किया. उन्होंने बताया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर गृहमंत्री की रैली में जिले से बड़ी संख्या में भीड़ जानी है. इसमें हमारे कार्यकर्ता पदाधिकारी शामिल हैं. सभी गृहमंत्री की रैली में जाएंगे. 20 हजार से अधिक की भीड़ हरदोई जनपद से गृहमंत्री की सभा में जाएगी. गृहमंत्री नागरिकता संशोधन कानून को लेकर स्पीच देंगे, जिसके बाद सभी कार्यकर्ता क्षेत्रों में जाकर लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बताएंगे.

रैली में 20 हजार से ज्यादा लोगों के जाने की उम्मीद.

उन्होंने कहा कि दूसरे दलों के लोग भ्रांतियां फैला रहे हैं. वे उन्माद फैलाने में जुटे हैं और दुराग्रह की बात करते हैं. गृह मंत्री सभा को संबोधित करेंगे तो जिले के कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में जाकर लोगों की भ्रांतियों को भी दूर करेंगे. महिलाओं के नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध के सवाल पर गोविंद पांडे ने कहा कि महिलाओं को बैठाकर बुर्के बदले जा रहे हैं. यह लोग किस जाति और किस धर्म के लोग हैं. बिरयानी खिलाई जा रही है. अराजकतत्व हैं. यह लोग देश के अंदर सामाजिक भाव को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं.

Last Updated : Jan 21, 2020, 5:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details