उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक बार फिर एंबुलेंस कर्मचारियों ने दी हड़ताल की चेतावनी, काली पट्टी बांध कर जताया विरोध

By

Published : Jan 2, 2020, 7:34 AM IST

सोनभद्र और हरदोई में एंबुलेंस कर्मचारियों ने कई महीनों से सैलरी न मिलने पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने मांगें पूरी न होने पर हड़ताल की भी चेतावनी दी.

etv bharat
एंबुलेंस कर्मचारियों ने दी हड़ताल की चेतावनी.

सोनभद्र:जिला संयुक्त चिकित्सालय परिसर में एंबुलेंस कर्मचारियों ने हाथ में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया. कर्मचारियों का कहना है कि कई महीने से इनकी सैलरी नहीं मिली है, जिससे इनको अपने परिवार के पालन-पोषण में खासी दिक्कत आ रही है. कई बार कंपनी के संचालकों से इस विषय में बात भी की गई, लेकिन केवल आश्वासन ही मिलता है. साथ ही उन्होंने मांगें नहीं मानने पर हड़ताल करने की भी चेतावनी दी.

सोनभद्र में कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध कर जताया विरोध.
पिछले साल भी सैलरी को लेकर एंबुलेंस कर्मी कई दिन हड़ताल पर थे, जिसकी वजह से मरीजों को स्वास्थ सेवा मुहैया कराने में काफी दिक्कत हुई थी. वहीं एक बार फिर से एंबुलेंस कर्मियों के विरोध का स्वर उठना शुरू हो गया है. नए साल 2020 के पहले दिन से ही एंबुलेंसकर्मियों ने हाथ में काली पट्टी बांधकर काम किया और आरोप लगाया कि कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा उनका शोषण किया जा रहा है. उन्हें समय से वेतन नहीं मिलता, जिसकी वजह से वह लोग काली पट्टी बांधकर विरोध कर रहे हैं.


15 जनवरी को हड़ताल की दी चेतावनी

हरदोई:उत्तर प्रदेश की जीवनदायिनी कही जाने वाली एंबुलेंस सेवा 108 और 102 के कर्मचारियों ने अपना बढ़ा हुआ वेतन दिए जाने और समय पर वेतन का भुगतान किये जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. साथ ही एंबुलेंस कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को 15 जनवरी तक बढ़ा हुआ वेतन न मिलने की स्थिति में हड़ताल की चेतावनी भी दी. बुधवार को काली पट्टी बांध कर महिला अस्पताल में कर्मचारियों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया और प्रदर्शन किया.

हरदोई में एंबुलेंस कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन.

स्वास्थ्य विभाग के 108 और 102 एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए जीवीके कंपनी द्वारा समय पर वेतन भुगतान न करने का आरोप लगाया. साथ ही हाल ही में हुई हड़ताल को जिन वादों को करके खत्म कराया गया था, उन्हें भी पूरा नहीं करने का आरोप लगाया. एम्बुलेंस कर्मचारियों ने गाड़ियों में फॉग लाइट और ब्लोवर उपलब्ध कराए जाने की मांग भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details