उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

LU के पूर्व छात्रों का हुआ मिलन, सालों बाद दोस्तों से मिले तो पुरानी यादें हुई ताजा

लखनऊ विश्वविद्यालय में शनिवार को पुनर्मिलन समारोह का आयोजन हुआ. इसमें विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों का मिलन हुआ. इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय और लखनऊ विश्वविद्यालय के एलुमनी एसोसिएशन की निदेशक प्रो.निशी पांडे, डीन एकेडमिक्स और सांस्कृतिकी के निदेशक प्रो राकेश चंद्र ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री प्रो. दिनेश शर्मा का स्वागत किया.

By

Published : Feb 28, 2021, 4:26 AM IST

LU के पूर्व छात्रों का हुआ मिलन
LU के पूर्व छात्रों का हुआ मिलन

लखनऊ: राजधानी स्थित लखनऊ विश्वविद्यालय ने ऐतिहासिक आर्ट्स क्वाड्रेंगल में शनिवार को अपने प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों का एक भव्य पुनर्मिलन देखा. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री प्रो. दिनेश शर्मा भी कार्यक्रम में शामिल हुए. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय और लखनऊ विश्वविद्यालय के एलुमनी एसोसिएशन की निदेशक प्रो.निशी पांडे, डीन एकेडमिक्स और सांस्कृतिकी के निदेशक प्रो राकेश चंद्र ने प्रो. दिनेश शर्मा का स्वागत किया. दिनेश शर्मा ने इस मौके पर संबोधित करते हुए अपने छात्र जीवन की यादें ताजा की. उन्होंने कैंटीन में बातचीत, चुनाव अभियानों के दौरान हंसी मजाक और अपने छात्र जीवन के दौरान की गई मित्रता को याद किया.

उपमुख्यमंत्री प्रो. दिनेश शर्मा ने किया संबोधित.
इनको किया गया सम्मानित
पूर्व छात्र प्रमोद तिवारी, दयाशंकर सिंह, मुकेश शुक्ला, अनिल सिंह 'वीरू', शराफ अब्बास, पवन उपाध्याय, ज्ञानेंद्र शुक्ला 'ज्ञानू' द्वारा आयोजित पूर्व छात्रों के समारोह में तीन बहुत ही खास लोगों को सम्मानित भी किया. इस दौरान समाज कार्य विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो एएन सिंह को जीवन भर छात्रों के समग्र विकास में उनके विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया. जनक दुलारी, जिन्हें लोकप्रिय रूप से बसंती चाची के नाम से जाना जाता है, को इस आयोजन के दौरान विश्वविद्यालय में उनकी जीवन भर की सेवा और छात्रों से प्यार के लिए सम्मानित किया गया. वहीं एलबीएस हॉल के सामने कैंटीन चलाने वाले चाचा को एक स्मारक पट्टिका और शॉल के साथ सम्मानित किया गया. डीके पंत को विश्वविद्यालय में उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया जाना था, लेकिन व्यक्तिगत कारणों से उपस्थित नहीं थे.
किया गया सम्मानित.

रंगारंग सांस्कृतिक संध्या में किया धमाल


विश्वविद्यालय के वर्तमान छात्रों ने गीतों, नृत्यों, कविता और गायन की सुंदर प्रस्तुतियों के साथ एक सांस्कृतिक संध्या प्रस्तुत की. वहीं पूर्व छात्र अखंड शाही और उनकी टीम ने विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित अतीत और एक शानदार भविष्य की उम्मीद करते हुए बनाया गया एक विशेष वृत्तचित्र भी जारी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details