उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 16, 2021, 7:50 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी पंचायत चुनाव में सपा पदाधिकारियों का हो रहा उत्पीड़न: पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी

उत्तर प्रदेश जिला पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) में सत्ता के दुरुपयोग को लेकर समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को डीजीपी (Director General of police) से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने यूपी के सभी जनपदों में सपा पदाधिकारियों की हो रही उत्पीड़न को लेकर शिकायत दर्ज कराई.

राजेंद्र चौधरी
राजेंद्र चौधरी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी सहित बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के नेता बुधवार को लखनऊ में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी (DGP Hitesh Chandra Awasthi) से मुलाकात किए. उन्होंने प्रदेश के सभी जनपदों में सपा के चुने गए जिला पंचायत सदस्यों के लगातार हो रहे उत्पीड़न को रोकने की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई.

'इस डर से बौखलाई भाजपा'

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हर जिले में सत्तारूढ़ दल के इशारे पर लगातार उत्पीड़न हो रहा है. प्रदेश की सत्ता पर अब भाजपा लौटने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में समाजवादी पार्टी सरकार बनाने जा रही है और इसी डर से भाजपा बौखलाई हुई है. कई जनपदों में स्टे के बावजूद भी विध्वंस की कार्रवाई की जा रही है. पूर्व मंत्री ने आगे कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का संकट है. चार साल में समाजवादी पार्टी के खिलाफ सत्ता के इशारे पर लगातार काम किया गया है.

सपा पदाधिकारियों के उत्पीड़न का लगाया आरोप

26 जून से जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव

बता दें कि यूपी में 26 जून 2021 से जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव है. वहीं पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी ज्यादा सीटों पर विजयी हुई है. इसलिए अब समाजवादी पार्टी को सत्ता के दुरुपयोग का खतरा सता रहा है. जिसे ध्यान में रखते हुए समाजवादी पार्टी के नेता आज लखनऊ में डीजीपी से मिले और पार्टी के पदाधिकारियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को रोकने की मांग की, ताकि आगामी चुनाव निष्पक्ष रूप से हो सके.

चुनाव से पहले नए-नए तरकीब आजमा रही पार्टियां

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट होते ही राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने कील-कांटे दुरुस्त करने में लग गईं हैं. बीजेपी से लेकर कांग्रेस, बसपा और सपा अब जनता से जुड़ने के लिए नए-नए तरकीब आजमा रहीं हैं. हालांकि प्रदेश में चुनाव आने में अभी भी वक्त है, लेकिन यूपी जैसे महत्वपूर्ण प्रदेश में राजनीतिक पार्टियां अभी से किलेबंदी करने में जुट गई हैं.

इसे भी पढ़ें-सपा जिलाध्यक्ष ने कहा- भूख से कोई मर रहा है तो जिला प्रशासन है जिम्मेदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details