उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के आदेश पर राजधानी के सभी बॉर्डर सील

By

Published : May 17, 2020, 3:56 PM IST

राजधानी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने जिले के सभी बॉर्डरों को पूरे तरीके से सील करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा है कि बॉर्डर पर पैदल पहुंच रहे प्रवासी श्रमिकों को वाहनों से उनके घर पहुंचाया जाए.

lucknow news
डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस सालिनी सिंह ने चेक पोस्ट का किया दौरा.

लखनऊ: लॉकडाउन का तीसरा चरण रविवार यानी 17 मई से समाप्त हो रहा है. लॉकडाउन-3 की समाप्ति के आगे केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार, प्रदेश सरकार अपनी रणनीति तैयार करेगी. हालांकि लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने यह निर्देश दिया है कि शहर के जितने भी बॉर्डर हैं, उन सभी को पूरी तरीके से सील कर दिया जाए.

पुलिस कमिश्नर ने राजधानी से लगे सभी जिलों के बॉर्डर को सील करने के आदेश दिए हैं. साथ ही वहां सब इंस्पेक्टर सहित अन्य पुलिस कर्मियों की बढ़ोतरी करने की बात कही है. आदेश में कहा गया है कि गैर राज्यों और जनपदों से पैदल आ रहे श्रमिकों को बिना जांच के जिले में प्रवेश न दिया जाए. इसके लिए पीएसी बल की तैनाती की जाए. ताकि प्रवासी श्रमिकों से पूछताछ और स्वास्थ्य परीक्षण कर उनको वाहनों से उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा सके.


इन सभी नियमों को पूर्ण रूप से लागू कराने के लिए डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस शालिनी सिंह उत्तरी जोन के अंदर सभी चेक पोस्ट का दौरा किया. उन्होंने वहां पर मौजूद पुलिस कर्मियों से पैदल आ रहे मजदूरों को वाहनों के जरिए उनके घर पहुंचाने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details