उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: कक्षा आठ तक के सभी विद्यालय 31 दिसंबर तक रहेंगे बंद

By

Published : Dec 29, 2019, 7:21 PM IST

राजधानी लखनऊ के कक्षा आठ तक के सभी विद्यालय 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. वहीं कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालयों को सुबह 9 बजे से 3 बजे तक खोले जाने का आदेश दिया गया है. यह आदेश जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने दिया है.

etv bharat
लखनऊ के कक्षा आठ तक के सभी विद्यालय 31 दिसंबर तक रहेंगे बंद.

लखनऊ: जिले में पड़ रही कड़ाके की सर्दी को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने रविवार की शाम को आदेश जारी किया है कि सभी कक्षा 8 तक के विद्यालयों को 31 दिसंबर तक बंद रखा जाए. जिलाधिकारी ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि कक्षा आठ तक स्कूल बंद रखने का आदेश सभी बोर्ड के विद्यालयों पर लागू होगा. इसी तरह कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालयों को सुबह 9 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक ही संचालित किया जा सकेगा.

गौरतलब है कि लखनऊ में तापमान लगातार नीचे गिर रहा है. रविवार को भी न्यूनतम तापमान 3 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है. दिन का तापमान भी 9 डिग्री तक रहा. मौसम विभाग ने शीतलहर का प्रकोप अगले दिनों में भी जारी रहने का अनुमान किया है. इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी लखनऊ ने यह आदेश जारी किया है.

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने भी इस सिलसिले में एक आदेश सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य को भेजा है, जिसमें जिलाधिकारी के आदेश का हवाला देते हुए स्कूलों को बंद रखने और 9 से 12 तक की कक्षाओं को दिन में संचालित करने का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details