उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी के निर्देश, 11 नवम्बर तक यूपी में बंद रहेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 11 नवम्बर तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शांति बनाए रखने की अपील की है.

सीएम योगी (फाइल फोटो).

By

Published : Nov 8, 2019, 11:14 PM IST

लखनऊ:अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के सभी शैक्षणिक और प्रशिक्षण संस्थानों के बंद रहने के निर्देश दिए हैं. शैक्षणिक संस्थान 9 नवंबर से 11 नवंबर तक बंद रहेंगे. उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

सीएम ने कहा शांति बनाए रखें
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या प्रकरण के संबंध में दिए जाने वाले संभावित फैसले के दृष्टिगत प्रदेशवासियों से अपील की है कि फैसले को जीत या हार से जोड़कर न देखा जाए. उन्होंने कहा है कि यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि प्रदेश में शांतिपूर्ण और सौहार्द पूर्ण वातावरण को हर हाल में बनाए रखें.

इसे भी पढ़ें- अयोध्या मामले को लेकर सरकार और संगठन के लोगों को सख्त हिदायत, बयानबाजी पर प्रतिबंध

अफवाहों पर कतई न दें ध्यान
सीएम योगी ने कहा कि अफवाहों पर कतई ध्यान न दें. प्रशासन भी सुरक्षा व प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है. कोई भी व्यक्ति यदि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम और सभी जिलों में जिला स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details